Dadasaheb Phalke Award: दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जाएगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार

Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 27, 2022 13:55 IST
dada saheb phalke award to asha parekh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM dada saheb phalke award to asha parekh

Highlights

  • आशा पारेख को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार
  • 95 से ज़्यादा फिल्मों में किया काम
  • 30 सितंबर को दिया जाएगा अवॉर्ड

Dadasaheb Phalke Award to Asha Parekh: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इस खबर के सामने आते ही सोशल मीडिया पर लोग दिग्गज अदाकारा को बधाई दे रहे हैं। 

इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई को खुद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है। उन्होंने बताया कि इस साल दादा साहब फाल्के पुरस्कार एक्ट्रेस आशा पारेख को दिया जाएगा। अनुराग ने कहा, "95 से ज़्यादा फिल्मों में उन्होंने काम किया है…उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया है।" अनुराग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 30 सितंबर को आशा पारेख को यह अवॉर्ड दिया जाएगा।

बायोग्राफी से मचाया था तहलका 

आशा पारेख की निजी जिंदगी हो या प्रोफेशनल वह अपनी पूरी उम्र सुर्खियों में रही हैं। कुछ साल पहले वह तब चर्चा में आई जब उन्होंने अपनी बायोग्राफी में अपनी पूरी जिंदगी के राज सबके सामने खोल दिए। आशा पारेख अपने समय की सबसे खूबसूरत अभ‍िनेत्र‍ियों और हाईएस्ट पेड पर्सनालिटीज में से एक रही हैं। एक्ट्रेस के फिल्मी कर‍ियर का सुनहरा दौर तो लगभग सभी ने देखा है। करोड़ों दिलों की धड़कन पर राज करने वाली आशा पारेख खुद अकेली रहीं। अपने अकेले रहने पर उन्होंने बताया कि वह एक शादीशुदा शख्स से प्यार कर बैठी थीं इसलिए उन्होंने फिर अकेले जिंदगी बिताने का फैसला लिया था। 

इस बायोग्राफी के लॉन्च पर आशा ने कहा था, 'अकेले रहने का फैसला मेरे सबसे सही फैसलों में से एक था। मैं एक शादीशुदा शख्स के प्यार में पड़ गई थी लेक‍िन उसका घर तोड़ना नहीं चाहती थी। और यही कारण था कि मैं अपनी आगे की जिंदगी अकेले ही बिताना चाहती थी।'

फिल्म मेकर नासिर हुसैन के साथ आशा ने 'दिल देके देखो', 'तीसरी मंजिल' और 'कारवां' सहित 7 फिल्मों में साथ काम किया। 

Vikram Vedha Cast Fees: विलेन के रोल के लिए ऋतिक रोशन ने वसूली मोटी रकम, सैफ अली खान को भी मिले करोड़ों

केबीसी 14' कंटेस्टेंट से प्रभावित अमिताभ बच्चन ने लड़कियों को शिक्षित करने पर दिया जोर

Sreenath Bhasi Arrested: साउथ एक्टर श्रीनाथ भासी ने फीमेल जर्नलिस्ट के साथ किया गाली-गलौज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन