1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. संगीत
  5. ''लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है'', महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी

''लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है'', महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी

2 साल की लता मंगरेशकर कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उन्हें हल्के लक्षण महसूस होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 16, 2022 21:15 IST
लता मंगेशकर - India TV Hindi
Image Source : TWITTER लता मंगेशकर 

Highlights

  • लता मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था और कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं।
  • पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में लता जी को भर्ती कराया गया था।

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने रविवार को यहां कहा कि मुंबई के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मशहूर गायिका लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है। 92 साल की लता मंगरेशकर कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उन्हें हल्के लक्षण महसूस होने के बाद अस्पताल लाया गया। उन्हें पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर अनुष्का शर्मा ने लिखा इमोशनल नोट- 'हमारी बेटी लेगी सीख'

 महाराष्ट्र के स्वास्थ्य टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा, ''लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है। मैंने ब्रीच कैंडी अस्पताल के अधिकारियों से बात की, जिन्होंने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। मैंने उनसे कहा कि अस्पताल के प्रवक्ता को गायिका की स्थिति के बारे में जानकारी देनी चाहिए, क्योंकि लोग उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।'' 

 हिमांश कोहली-हेली दारूवाला ने 'मेरी तरह' गाने के शूट के दौरान उठाया राजस्थानी व्यंजन और आभूषण लुत्फ

टोपे ने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल गायिका के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे सकता है। इससे पहले, दिन में ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ प्रतीत समदानी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मंगेशकर अभी भी आईसीयू में हैं और उनका इलाज चल रहा है। मंगेशकर की भतीजी रचना शाह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि गायिका की तबीयत बेहतर हो रही है। शाह ने मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया था। 

भारतीय सिनेमा की सबसे महान गायिकाओं में शुमार मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था और कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। 

इनपुट- भाषा

8-year-of-modi-govt-indiatv-hindi