1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गैलरी
  4. इवेंट्स
  5. PM Narendra Modi Birthday: जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ बेहद खास बातें

PM Narendra Modi Birthday: जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी कुछ बेहद खास बातें

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan Updated on: September 17, 2022 9:25 IST
  • PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन पड़ता है। वो साल 1950 का था जब 17 सितंबर के दिन नरेन्द्र दामोदर मोदी का जन्म हुआ।
    Image Source : PTI
    PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिन पड़ता है। वो साल 1950 का था जब 17 सितंबर के दिन नरेन्द्र दामोदर मोदी का जन्म हुआ।
  • पांच बरस बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया।
    Image Source : PTI
    पांच बरस बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत की। यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया।
  • एक साधारण परिवार में जन्मे नरेन्द्र मोदी का सत्ता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता है।
    Image Source : PTI
    एक साधारण परिवार में जन्मे नरेन्द्र मोदी का सत्ता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता है।
  • भारतीय राजनीति के आकाश में ब्रांड नरेन्द्र मोदी का लोहा सभी राजनेता और तमाम राजनीतिक पंडित मानते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सियासत में सरप्राइज की मात्रा बहुत ज्यादा है। राजनीति के जानकार कहते हैं कि राजनीति की शतरंज में विरोधी का घोड़ा ढाई घर चलता है तो मोदी का घोड़ा साढ़े बाइस घर।
    Image Source : PTI
    भारतीय राजनीति के आकाश में ब्रांड नरेन्द्र मोदी का लोहा सभी राजनेता और तमाम राजनीतिक पंडित मानते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सियासत में सरप्राइज की मात्रा बहुत ज्यादा है। राजनीति के जानकार कहते हैं कि राजनीति की शतरंज में विरोधी का घोड़ा ढाई घर चलता है तो मोदी का घोड़ा साढ़े बाइस घर।
  • रणनीतिकार मानते हैं कि नरेंद्र मोदी हर एक कदम बढ़ाने से पहले हर बहुत दूर की सोच लेते हैं। यही कारण है कि एक के बाद एक विपक्ष की तमाम चालें और चक्रव्यूह नरेंद्र मोदी के आगे बेदम साबित होते हैं।
    Image Source : PTI
    रणनीतिकार मानते हैं कि नरेंद्र मोदी हर एक कदम बढ़ाने से पहले हर बहुत दूर की सोच लेते हैं। यही कारण है कि एक के बाद एक विपक्ष की तमाम चालें और चक्रव्यूह नरेंद्र मोदी के आगे बेदम साबित होते हैं।
  • नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के लिए बीजेपी ने व्यापक तैयारियां की हैं। मोदी के 72वें जन्मदिन को देशभर में सेवा सप्ताह (Sewa Saptah) के रूप में मनाने का फैसला किया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को 15 दिवसीय रक्तदान अभियान की शुरुआत होगी।
    Image Source : PTI
    नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के लिए बीजेपी ने व्यापक तैयारियां की हैं। मोदी के 72वें जन्मदिन को देशभर में सेवा सप्ताह (Sewa Saptah) के रूप में मनाने का फैसला किया गया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को 15 दिवसीय रक्तदान अभियान की शुरुआत होगी।
navratri-2022