शराब बुरी चीज नहीं, यहां तक बड़े डॉक्टर, IAS और IPS अधिकारी भी पीते हैं: AAP नेता का दावा

आप नेता ने कहा, दुनिया में 196 देश हैं, जिनमें 800 करोड़ लोगों रहते हैं। इन सभी 196 देशों में शराब पीने की आजादी है। अकेले भारत की आबादी 130-140 करोड़ है, और पूरे देश में शराब पीने की आजादी है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 22, 2022 19:46 IST
Jagmal Vala and Arvind Kejriwal- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER- @JAGMALBHAIVALA Jagmal Vala and Arvind Kejriwal

Gujarat News: गुजरात के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के एक उम्मीदवार ने बुधवार को यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया कि शराब पीना बुरी चीज नहीं है और पूरी दुनिया में लोग शराब पीते हैं जबकि केवल गुजरात में ही इस पर रोक है। उन्होंने कहा, यहां तक बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी शराब पीते हैं। हालांकि, वे लोगों को इसकी लत से बचने से आगाह करते हैं।

बीजेपी ने की माफी की मांग

‘आप’ नेता जगमाल वाला द्वारा बुधवार शाम को की गई इस टिप्पणी को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात को ‘‘बदनाम’’ करने और शराब की खपत को बढ़ावा देने के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की। गुजरात के गिर सोमनाथ जिले की सोमनाथ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार घोषित किए गए जगमाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

'बड़े डॉक्टर, IAS और IPS अधिकारी पीते हैं शराब'
इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। जगमाल ने कहा, ‘‘दुनिया में 196 देश हैं, जिनमें 800 करोड़ लोगों रहते हैं। इन सभी 196 देशों में शराब पीने की आजादी है। अकेले भारत की आबादी 130-140 करोड़ है, और पूरे देश में शराब पीने की आजादी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केवल 6.5 करोड़ की आबादी वाले गुजरात में शराब प्रतिबंधित है। यह साबित करता है कि शराब खराब नहीं है। बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी शराब का सेवन करते हैं।’’ हालांकि, ‘आप’ नेता ने आगाह किया कि शराब का अत्याधिक सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता यग्नेश दवे ने जगमाल की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि जगमाल वाला को अपनी टिप्पणी से राज्य को बदनाम करने के लिए गुजरात से माफी मांगनी चाहिए।

जानिए, कौन हैं जगमल वाला
बीजेपी से आम आदमी पार्टी में आए जगमल वाला गि‍र सोमनाथ जि‍ले में सक्र‍िय सामाज‍िक कार्यकर्ता हैं। जगमल वाला 2012 में न‍िर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं। जगमल वाला के नाम का पार्टी ने पहली लिस्ट में ऐलान क‍िया था। वाला ने AAP की सदस्‍यता लेते समय द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के काम की तारीफ की थी और कहा था क‍ि वे उनकी नीत‍ियों से प्रभाव‍ित होकर आम आदमी पार्टी में आए हैं।

navratri-2022