Amit Shah: अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, गुजरात को बर्बाद करने का लगाया आरोप

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान गुजरात को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सरदार सरोवर बांध परियोजना में विलंब किया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 27, 2022 6:50 IST
Union Home Minister Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Home Minister Amit Shah

Highlights

  • अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला
  • गुजरात को बर्बाद करने का लगाया आरोप

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में रहने के दौरान गुजरात को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सरदार सरोवर बांध परियोजना में विलंब किया। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान नर्मदा का पानी अहमदाबाद और कच्छ जिलों के शुष्क क्षेत्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के लिए राजा भगीरथ जैसा कार्य किया। गुजरात की दो दिनों की यात्रा पर आए शाह ने कहा, ‘‘नर्मदा परियोजना की आधारशिला पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उस वक्त रखी थी जब मेरा जन्म (1964 में) हुआ था, लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने तब से कुछ नहीं किया। वर्ष 2002 तक परियोजना पर कोई काम नहीं किया गया। आखिरकार, परियोजना ने नरेंद्र मोदी के 2002 में मुख्यमंत्री बनने के बाद जोर पकड़ा।’’ शाह ने अहमदाबाद शहर के जोधपुर इलाके में भी एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने शहर के सारखेज इलाके में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 2,140 आवासीय इकाइयों के निर्माण के लिए एक परियोजना की आधारशिला रखी। 

अब गांवों में 24 घंटे बिजली मिल रही है

यह इलाका उनके गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है। शाह ने कहा कि पूर्व में गांवों को शाम सात बजे के बाद बिजली नहीं मिलती थी, लेकिन आज उन्हें चौबीस घंटे बिजली मिल रही है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने गुजरात को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन आज, गुजरात अपने विकास मॉडल के लिए जाना जाता है। कांग्रेस शासन के दौरान दंगे आम बात थी। आज कोई साम्प्रदायिक हिंसा में शामिल होने का दुस्साहस नहीं करता।’’ इस साल दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। शाह ने कहा कि मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे तब (2014 में) भारतीय अर्थव्यवस्था 11 वें स्थान पर थी, लेकिन अब विश्व में यह पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो गई है। शाह ने सुबह में शहर के बाहरी इलाके में एस. पी. रिंग रोड पर भादज गांव के निकट एक फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। 

भादज सर्कल पर जाम से मिली निजात

गुजरात सरकार ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण ने रिंग रोड के व्यस्त भादज सर्कल पर यातायात जाम की समस्या को दूर करने के लिए 73 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन वाला यह फ्लाईओवर बनाया है। इसके बाद, शाह ने साणंद तालुका के विरोचननगर गांव में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया। यह गांव भी उन्हीं के संसदीय क्षेत्र में आता है। शाह ने दिन में अहमदाबाद के बावला गांव में एक किसान सम्मेलन को भी संबोधित किया। गृह मंत्री ने अहमदाबाद जिले के साणंद में ईएसआईसी द्वारा संचालित 350 बिस्तरों वाले एक अस्पताल की आधारशिला भी रखी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन