1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, गुरुवार को शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल के मंत्री

गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, गुरुवार को शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल के मंत्री

गुजरात में भूपेंद्र पटेल सरकार के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह टल गया है। पहले तय हुए कार्यक्रम के अनुसार, मंत्रियों को बुधवार को दोपहर बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेनी थी लेकिन अब जानकारी मिली है कि मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज नहीं बल्कि कल यानी गुरुवार को होगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2021 16:09 IST
गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, गुरुवार को शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल के मंत्री- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, गुरुवार को शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल के मंत्री

गांधीनगर: गुजरात में भूपेंद्र पटेल सरकार के नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह टल गया है। पहले तय हुए कार्यक्रम के अनुसार, मंत्रियों को बुधवार को दोपहर बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेनी थी लेकिन अब जानकारी मिली है कि मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज नहीं बल्कि कल यानी गुरुवार को होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय  (CMO) की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

ट्वीट में लिखा, "भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण राजभवन में कल 16 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे होगा।" इससे पहले भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता यमल व्यास ने बताया था कि 'नए मंत्रियों के नाम अभी घोषित नहीं हुए हैं, ये मंत्री राजधानी गांधीनगर में दोपहर दो बजे के बाद शपथ लेंगे।' हालांकि, ऐसा नहीं हो रहा है। मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह के गुरुवार को आयोजित होगा।

मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के गत शनिवार को अचानक इस्तीफा देने के बाद सोमवार को केवल भूपेंद्र पटेल (59) ने शपथ ली थी। भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम तय करने के लिए पिछले दो दिनों से गांधीनगर में लगातार बैठकें कर रहे हैं।

ऐसी अटकलें हैं कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करेंगे और कई पुराने नेताओं को युवा नेताओं के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है। पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी।

पटेल को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है। उन्हें मुख्यमंत्री बनाये जाने के पीछे यह भी एक कारण माना जा रहा है। ऐसे में जब दिसंबर 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है, भाजपा ने चुनाव में जीत के लिए पटेल पर भरोसा जताया है, जो कि एक पाटीदार हैं। 

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य विधानसभा की 182 सीटों में से 99 सीटें जीतीं थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं।

Click Mania