'बहुत पहले ही जिनको सत्ता से कर दिया था बाहर, वे लोग वापसी के निकाल रहे यात्रा'- पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता से बेदखल कर दिया गया है, वे अब सत्ता में आने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 21, 2022 14:41 IST
पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों को सत्ता से बेदखल कर दिया गया है, वे अब सत्ता में आने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। चुनावी राज्य गुजरात के सुरेंद्रनगर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कुछ लोग गुजरात में निर्मित नमक खाकर भी गुजरात को गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि देश के कुल नमक प्रोडक्शन का 80 फीसदी हिस्सा गुजरात में होता है। 

'नर्मदा बांध प्रोजेक्ट को रोकने वालों को जनता सबक सिखाकर रहेगी'

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों को काफी समय पहले सत्ता से बाहर कर दिया गया था, वे आज सत्ता में वापसी के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे ऐसा कर सकते हैं लेकिन वह ऐसे लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं जिन्होंने गुजरात में नर्मदा बांध प्रोजेक्ट को 40 सालों तक रोके रखा। पीएमम मोदी का इशारा नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता रही मेधा पाटकर की तरफ था। पाटकर हाल ही में राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत बचाओ यात्रा में शामिल हुई थीं। पीएम ने कहा कि चालीस सालों तक नर्मदा बांध प्रोजेक्ट को रोकने वालों को गुजरात की जनता सबक सिखाकर रहेगी।

मैं सिर्फ जनता का सेवक-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात चुनाव में विकास पर चर्चा करने की बजाय विपक्षी कांग्रेस उन्हें ‘औकात’ बताने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा, ‘पहले भी कांग्रेस ने मेरे लिए ‘मौत का सौदागर’, ‘नीच आदमी’ और ‘नाली का कीड़ा’ जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि अब चुनावों में विकास की बात ना करके कांग्रेस नेता मुझे औकात दिखा देने की बात करते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी कोई औकात नहीं हैं और वे सिर्फ एक जन सेवक हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन