1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: स्कूल ने फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद किया, मामला दर्ज

दिल्ली: स्कूल ने फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद किया, मामला दर्ज

स्कूल फीस भरने में देरी या न देने की स्थिति में प्रबंधन द्वारा बच्चों या अभिभावकों को प्रताड़ित करने के कई मामले आते रहे हैं लेकिन संभवतः पहली बार किसी स्कूल प्रबंधन में बड़ी संख्या में छात्रों को बेसमेंट में बंद किया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2018 11:51 IST
स्कूल ने फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद किया, मामला दर्ज- India TV Hindi News
स्कूल ने फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद किया, मामला दर्ज

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने स्कूल फीस का भुगतान नहीं करने पर केजी के छात्रों को बेसमेंट में बंद करने को लेकर एक स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा। उन्होंने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है। स्कूल का नाम है राबिया गर्ल्स पब्लिस स्कूल।

वैसे स्कूल फीस भरने में देरी या न देने की स्थिति में प्रबंधन द्वारा बच्चों या अभिभावकों को प्रताड़ित करने के कई मामले आते रहे हैं लेकिन संभवतः पहली बार किसी स्कूल प्रबंधन में बड़ी संख्या में छात्रों को बेसमेंट में बंद किया गया था।

अभिभावकों की ओर से दिल्ली पुलिस के पास की गई शिकायत के मुताबिक उन्होंने सुबह सात बजे अपनी बच्चों को स्कूल छोड़ा था। जब वे करीब 12.30 बजे उन्हें लेने स्कूल पहुंचे तो वे यह देखकर अचंभित रह गए कि उनको बेसमेंट में बंद किया गया था। वहां सांस लेने के लिए मुश्किल से हवा पहुंच रही थी।

उनकी हालत देख अभिभावकों ने विरोध किया। छात्रों को अपने कब्जे में लेने के लिए उन्हें स्कूल के स्टाफ के साथ बहस करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि सोमवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के आसपास था और ऐसी उमस भरी गर्मी में छात्रों को बेसमेंट में बंद करना पूरी तरह से अमानवीय है।

Latest India News