1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भूकंप के झटकों से हिला उत्तर भारत, दिल्ली-NCR और कश्मीर में भी कांपी धरती

भूकंप के झटकों से हिला उत्तर भारत, दिल्ली-NCR और कश्मीर में भी कांपी धरती

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार को 6.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र पाकिस्तान में था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 24, 2019 17:37 IST
Earthquake- India TV Hindi News
Earthquake

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार को 6.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र पाकिस्तान में था। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र (एनसीएस) ने यह जानकारी दी। एनसीएस के अधिकारियों ने बताया कि शाम चार बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है।

एनसीएस में संचालन प्रमुख जे एल गौतम ने बताया, ‘‘भूकंप का केन्द्र भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट स्थित था। भूकंप के केन्द्र के सबसे करीब बड़ा शहर रावलपिंडी (पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में) है।’’ भूकंप से राजस्थान, पंजाब और हरियाणा समेत कई स्थानों पर लोग दहशत में अपने घरों और कार्यालयों से बाहर निकल आए।

बता दें कि ये झटके शाम 4 बजकर 33 मिनट पर महसूस किए गए हैं। फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है लेकिन भूकंप का ज्यादा असर पाकिस्तानी इलाकों में हुआ है। इस बात की आशंका है कि पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर तबाही हो सकती है।

भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किया गया है। पंजाब के अमृतसर, होशियारपुर जालंधर और फिरोजपुर में महसूस किए गए। जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पूंछ, जम्मू, उधमपुर और कठुआ जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

देखिए वीडियो-

Latest India News