कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दी कुर्सी छोड़ने की धमकी, कहा कांग्रेस अपने विधायकों को करे कंट्रोल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस को धमकी दी है कि वे कांग्रेस विधायकों के रवैये में अगर सुधार नहीं होता तो वे कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2019 11:47 IST
If congress MLAs want to continue with it,I'm ready to step down says HD Kumaraswamy- India TV Hindi
If congress MLAs want to continue with it,I'm ready to step down says HD Kumaraswamy

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस को धमकी दी है कि वे कांग्रेस विधायकों के रवैये में अगर सुधार नहीं होता तो वे कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक लक्ष्मण रेखा को पार कर रहे हैं और कांग्रेस के नेताओं को अपने विधायकों को कंट्रोल में रखना चाहिए।

मुख्यमंत्री से एक पत्रकार ने एक सवाल पर प्रतिक्रिया मांगी, पत्रकार ने पूछा कि कर्नाटक के कांग्रेस विधायक तो पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता मानते हैं, इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि इस तरह के मामलों पर कांग्रेस नेताओं को नजर रखनी चाहिए और वे उनका इस सवाल से कोई लेना-देना नहीं है। एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगर कांग्रेस विधायकों का रवैया ऐसा ही रहता है तो वे कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार हैं, वे लक्ष्मण रेखा को पार कर रहे हैं और कांग्रेस नेताओँ को अपने विधायकों को कंट्रोल में रखना चाहिए।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वरा से जब इसके बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया अबतक के सबसे बेहतर मुख्यमंत्री रहे हैं और वे कांग्रेस के विधायक दल के नेता भी हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने अपनी राय रखी है और उनके लिए सिद्धारमैया ही मुख्यमंत्री हैं। 

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की सरकार है, जनता दल सेक्यूलर के कम विधायक होने के बावजूद कांग्रेस ने समर्थन दिया है और एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया हुआ है। लेकिन गठबंधन के बावजूद कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर के रिश्तों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, पिछले हफ्ते भी कुछ कांग्रेस विधायक मुंबई चले गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन