Exclusive: आतंकियों को पर्रिकर की खुली चेतावनी, मिलेगा करारा जवाब

पठानकोट एअर बेस हमले पर देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज मुखर होकर कहा कि भारत इस हमले के मास्टर माइंड पर अपनी इच्छा से जवाबी हमला कर सकता है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 05, 2016 22:08 IST
manohar parrikar- India TV Hindi
manohar parrikar

नई दिल्ली: पठानकोट एअर बेस हमले पर देश के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज मुखर होकर कहा कि भारत इस हमले के मास्टर माइंड पर अपनी इच्छा से जवाबी हमला कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारत में आतंकियों को भेजने वालों को उनकी सजा मिलेगी। अब आतंकियों को उन्हीं की जुबान में जवाब मिलेगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकियों पर कार्रवाई कब की जाएगी इसका वक्त पहले से नहीं बताया जाएगा। गौरतलब है कि पठानकोट एअरबेस पर हुए हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे। पर्रिकर ने यह बात आप की अदालत में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए कही। यह शो इस हफ्ते प्रसारित किया जाएगा।

आप की अदालत के चर्चित शो आप की अदालत में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए मनोहर पर्रिकर ने यह भी बताया कि उनकी योजना किसी पड़ोसी देश के मद्देनजर नहीं है। उन्होंने कहा, “प्लानिंग बराबर करो, यहां भी जो कोई कर रहा है..इसके लिए मैने इंडीविजुअल और संगठन का नाम लिया...किसी देश का नाम नहीं लिया। ऐसा इसलिए क्योंकि देश के खिलाफ होने का मतलब युद्ध होता है। हम लोगों को सबक सिखाना चाहते हैं, लेकिन कहां और कब यह हमारा फैसला होगा।”

जब पर्रिकर से पूछा गया कि पठानकोट एअरबेस हमले के बाद वो पाकिस्तान के टेरर कैंप के खिलाफ जवाबी हमले की तैयारी क्यों नहीं करते। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “आपको कैसे मालूम हमें कहां हमला करना चाहिए और कहा नहीं। मैं बताना चाहता हूं कि ऐसी चीजें सार्वजनिक नहीं की जाती हैं। हमारे पास क्षमता होनी चाहिए। और पाकिस्तान मैं देश का नाम नहीं लेना चाहूंगा। वे हमारे देश में आतंकी भेजकर जिस तरह की लड़ाई करते हैं, ऐसे लोगों को सबक सिखाए जाने की जरूरत है। इस बात पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं है, लेकिन कब..कैसे और किस समय इसे हमें अपनी सहूलियत के हिसाब से तय करना होगा।”  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022