ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हादसा टला: भारत आ रहे विमानों की टक्कर होने से बची, DGCA ने यूएई से जांच रिपोर्ट मांगी

हादसा टला: भारत आ रहे विमानों की टक्कर होने से बची, DGCA ने यूएई से जांच रिपोर्ट मांगी

डीजीसीए ने यूएई की जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (जीसीएए) से घटना को लेकर उसकी जांच की रिपोर्ट साझा करने को कहा है। डीजीसीए के प्रमुख अरूण कुमार ने शुक्रवार को कहा, ‘‘दोनों ही उनके यहां पंजीकृत विमान हैं और घटना उनके यहां के हवाईअड्डे पर हुई इसलिए अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) के मुताबिक घटना की जांच भी उनके द्वारा की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2022 21:27 IST
हादसा टला: भारत आ रहे विमानों की टक्कर होने से बची, DGCA ने यूएई से जांच रिपोर्ट मांगी - India TV Hindi
Image Source : AP/REPRESENTATIVE हादसा टला: भारत आ रहे विमानों की टक्कर होने से बची, DGCA ने यूएई से जांच रिपोर्ट मांगी 

Highlights

  • भारत आ रहे विमानों की दुबई हवाईअड्डे पर टक्कर होने से बची
  • हवाईअड्डे से उड़ान भरने के दौरान दोनों विमान एक ही रनवे पर आ गए थे

नयी दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने संयुक्त अरब अमीरात के विमानन नियामक से नौ जनवरी की उस घटना की जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है जिसमें भारत आ रहे एमिरेट्स एयरलाइन के दो यात्री विमानों की दुबई हवाईअड्डे पर टक्कर होने से बची थी। उक्त घटना में हवाईअड्डे से उड़ान भरने के दौरान दोनों विमान एक ही रनवे पर आ गए थे। डीजीसीए ने यूएई की जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (जीसीएए) से घटना को लेकर उसकी जांच की रिपोर्ट साझा करने को कहा है।

डीजीसीए के प्रमुख अरूण कुमार ने शुक्रवार को कहा, ‘‘दोनों ही उनके यहां पंजीकृत विमान हैं और घटना उनके यहां के हवाईअड्डे पर हुई इसलिए अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) के मुताबिक घटना की जांच भी उनके द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि हमने उनसे जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है।’’

सूत्रों ने बताया कि एमिरेट्स के दो विमानों के बीच नौ जनवरी को टक्कर होते-होते बची थी। ये विमान थे दुबई-हैदराबाद की उड़ान संख्या ईके-524 और दुबई-बेंगलुरु उड़ान संख्या ईके-568। ईके-524 उड़ान भरने के लिए तैयार था जब दूसरा विमान उसी रनवे पर आ गया।

इस स्थिति में हवाई यातायात नियंत्रक ने ईके-524 को उड़ान भरने से रोक दिया था। सूत्रों ने बताया कि ईके-524 को रात के वक्त 9.45 पर उड़ान भरनी थी जबकि ईके-568 के रवाना होने का वक्त रात नौ बजकर 50 मिनट था।

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022