Amit Shah Jammu-Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाएंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, DGP ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

Amit Shah Jammu-Kashmir Visit: बैठक के दौरान मार्गो और स्थानों सहित यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न बलों और खुफिया एजेंसियों से जनशक्ति की तैनाती पर भी चर्चा हुई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: September 26, 2022 23:07 IST
Union Home Minister Amit Shah - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Union Home Minister Amit Shah

Highlights

  • डीजीपी दिलबाग सिंह ने बारामूला का किया दौरा
  • सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की
  • एजेंसियों और बलों के बीच अधिक तालमेल पर जोर

 

Amit Shah Jammu-Kashmir Visit: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोमवार को बारामूला का दौरा किया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के यूटी के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान मार्गो और स्थानों सहित यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न बलों और खुफिया एजेंसियों से जनशक्ति की तैनाती पर भी चर्चा हुई।

बैठक में एडीजीपी, कश्मीर जोन, विजय कुमार, संभागीय आयुक्त, कश्मीर, पांडुरंग के पोल, डीआईजी एनकेआर उदयभास्कर बिल्ला, बारामूला एसएसपी रईस मोहम्मद भट, एएसपी बारामूला आरके परिहार और क्षेत्राधिकार वाले एसडीपीओ शामिल थे। अधिकारियों को संबोधित करते हुए, डीजीपी ने वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए तैनात की जा रही विभिन्न एजेंसियों और बलों के बीच अधिक तालमेल पर जोर दिया।

संदिग्ध तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने पर जोर 

उन्होंने संदिग्ध तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने की आवश्यकता पर जोर दिया, जो हमेशा केंद्र शासित प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने का अवसर खोजने की कोशिश करते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को उचित ब्रीफिंग की जाए।

डीजीपी ने यात्रा और स्थानों के मार्ग में सीसीटीवी कैमरों सहित प्रौद्योगिकी और सुरक्षा उपकरणों के उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में शामिल एजेंसियों के बीच समन्वय के लिए व्यापक संचार नेटवर्क सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यातायात व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए सार्वजनिक परिवहन को वैकल्पिक मार्गों की ओर मोड़ने के लिए कहा, ताकि आम यात्रियों को सुरक्षा कारणों से परेशानी न उठानी पड़े।

30 सितंबर से तीन दिवसीय दौरे पर अमित शाह 

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 सितंबर से जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान उनका माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने, दो रैलियों को संबोधित करने और विकास गतिविधियों की समीक्षा करने का कार्यक्रम है। बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव एवं पूर्व मंत्री सुनील शर्मा ने हालांकि कहा कि इस दौरे को अभी तक घोषित नहीं हुए विधानसभा चुनाव से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन