1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कन्हैयालाल की हत्या के आरोपी का BJP से कनेक्शन? भाजपा ने कही ये बात

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: उदयपुर के कन्हैयालाल के हत्यारे का BJP से कनेक्शन? भाजपा ने कही ये बात

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सादिक खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कोई भी व्यक्ति किसी नेता के साथ तस्वीर ले सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह भाजपा का सदस्य है।"

Reported By : PTI Edited By : Swayam PrakashPublished on: July 02, 2022 16:14 IST
Tailor Kanhaiya Lal murdered in Udaipur- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Tailor Kanhaiya Lal murdered in Udaipur

Highlights

  • उदयपुर हत्याकांड में कांग्रेस ने लगाए थे बड़े आरोप
  • "कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी बीजेपी का सदस्य"
  • बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीरों पर पार्टी ने दी सफाई

Udaipur Kanhaiya Lal Murder: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में एक पोस्ट के चलते गला काटकर हत्या कर दी गई थी। इसपर कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के दो आरोपियों में से एक बीजेपी का सदस्य है। अब इन आरोपों पर भाजपा की सफाई सामने आई है। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने शनिवार को इस आरोप का खंडन किया कि उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी भाजपा का सदस्य है। 

आरोपी की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर

उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) के एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर ग्राहक बनकर आए रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उसकी दुकान में चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी। BJP अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सादिक खान ने रियाज की कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ एक तस्वीर सामने आने के बाद शनिवार को कहा कि तस्वीर इस बात का सबूत नहीं है कि आरोपी भाजपा का सदस्य है। 

आरोपी के बीजेपी से कनेक्शन पर पार्टी ने दी सफाई 

राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सादिक खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कोई भी व्यक्ति किसी नेता के साथ तस्वीर ले सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह भाजपा का सदस्य है।" उन्होंने कहा कि आरोपी पार्टी के किसी कार्यक्रम में गया होगा और स्थानीय नेताओं के साथ तस्वीरें ली होंगी। सादिक ने कहा, "चूंकि फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंचों पर नेताओं या मशहूर हस्तियों के साथ तस्वीरें अपलोड करना एक सामान्य चलन है, तो हो सकता है कि उसने इसलिए तस्वीर अपलोड की हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आरोपी भाजपा का सदस्य है।"

"कन्हैयालाल की हत्या कांग्रेस सरकार की नाकामी"

सादिक खान ने कहा कि यह घटना राज्य सरकार की नाकामी है क्योंकि कन्हैयालाल को स्पष्ट धमकी मिलने के बावजूद उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई। भाजपा नेता ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं करने वाली मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार की विफलता से जनता का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है। सादिक ने कहा कि आरोपी अख्तरी की मोटरसाइकिल का नंबर 2611 था जो उसने 2013 में अपनी पसंद से प्राप्त किया था और यह उनकी कट्टरपंथी विचारधारा को दर्शाता है। 

दर्जी का गला काटकर वायरल किया था वीडियो

कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की मंगलवार को अख्तरी और मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। आरोपियों ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए अपराध का भयानक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया था। घटना के कुछ घंटे बाद दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र में पकड़ लिया गया था। उदयपुर (Udaipur) की मालदास गली में स्थित कन्हैयालाल की दुकान की टोह लेने और हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News