1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हैदराबाद में शुरू हो रही है BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जानिए क्या है पार्टी का नया टारगेट?

BJP Meeting: हैदराबाद में शुरू हो रही है BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, जानिए क्या है पार्टी का नया टारगेट?

BJP Meeting: इस बैठक में पिछले दिनों चार राज्य में चुनावों में मिली विजय, आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आठ साल की सफलताओं जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 02, 2022 11:59 IST
BJP Meeting- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@OFFICEOFJPNADDA BJP Meeting

Highlights

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य समेत कई बड़े नेता लेंगे इसमें हिस्सा
  • बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नद्दा करेंगे
  • समापन समारोह पीएम मोदी के संबोधन के साथ होगा

BJP Meeting: तेलंगाना के हैदराबाद में आज से भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू हो रही है। इस बैठक के लिए बीजेपी ने विशेष तैयारियां की हैं। पार्टी ने इस बैठक से पहले ही अपने कई वरिष्ठ नेताओं को तेलंगाना की सभी 119 विधानसभाओं में तैनात कर दिया था। जहां उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठकों और सम्मेलनों में हिस्सा लिया। वहीं कल शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हैदराबाद में एक रोड शो भी किया था। 

इस बैठक के जरिए दक्षिण में जमीन तलाशना चाहती है बीजेपी 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में पिछले दिनों चार राज्य में चुनावों में मिली विजय, आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आठ साल की सफलताओं जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी का हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक करने का मकसद दक्षिण में अपने लिए राजनीतिक जमीन तैयार करना है। और इसी क्रम में तेलंगाना उसका पहला लक्ष्य है। खबर है कि इस सम्मलेन के दौरान तेलंगाना की सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति समेत दक्षिण भारत के अन्य क्षेत्रीय दलों को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की सकती है।

तीसरी बार दक्षिण में आयोजित हो रही है बैठक 

बीजेपी की यह दो दिवसीय बैठक पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के संबोधन से शुरू होगी और इसमें एक राजनीतिक प्रस्ताव सहित दो प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है। कार्यकारिणी बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से रविवार को होगा। इस संबोधन के जरिए प्रधानमंत्री भाजपा के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे। आपको बता दें कि भाजपा की राष्ट्रीय समिति की यह तीसरी बैठक है, जो 2014 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद दक्षिण के किसी राज्य में आयोजित हुई है। इससे पहले, भाजपा ने बेंगलुरू और केरल के कोझिकोड़ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की थी।

Latest India News

>independence-day-2022