ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बीजेपी को सिर्फ पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन की ‘घुसपैठ’ पर भी बोलना चाहिए: संजय राउत

बीजेपी को सिर्फ पाकिस्तान नहीं बल्कि चीन की ‘घुसपैठ’ पर भी बोलना चाहिए: संजय राउत

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, बीजेपी को भारतीय भू-भाग में चीन की घुसपैठ के बारे में बोलना चाहिए।

Vineet Kumar Singh	Edited by: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: January 14, 2022 22:39 IST
Sanjay Raut China BJP, Sanjay Raut Pakistan BJP, Sanjay Raut China, Sanjay Raut BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को भारतीय भू-भाग में चीन के ‘घुसपैठ’ के बारे में बोलना चाहिए।

Highlights

  • शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, बीजेपी किसी भी तुच्छ मुद्दे के लिए महाराष्ट्र सकरार की आलोचना करती रहती है।
  • राउत ने कहा, बीजेपी चुनिंदा तरीके से पाकिस्तान का जिक्र करती है, लेकिन चीन का नहीं करती।
  • राउत ने कहा कि वह चंद्रकांत पाटिल जैसे महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं के लिए एक ‘विशेष स्वास्थ्य शिविर’ लगाना चाहते हैं।

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी को भारतीय भू-भाग में चीन के ‘घुसपैठ’ के बारे में बोलना चाहिए और खुद को सिर्फ पाकिस्तान पर बोलने तक सीमित नहीं रखना चाहिए। नयी दिल्ली में राउत ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कोविड-19 से जुड़ी बैठक से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के दूर रहने के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा, ‘बीजेपी किसी भी तुच्छ मुद्दे के लिए महाराष्ट्र सकरार की आलोचना करती रहती है, जैसे कि उस पार्टी के पास कोई और काम नहीं है।’

‘बीजेपी चीन का जिक्र नहीं करती’

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘बीजेपी को भारतीय भू-भाग में चीन की घुसपैठ के बारे में बोलना चाहिए। यह कहीं अधिक महत्वपूर्ण मुद्दा है। बीजेपी चुनिंदा तरीके से पाकिस्तान का जिक्र करती है, लेकिन चीन का नहीं करती।’ उल्लेखनीय है कि मई 2020 से पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध बना हुआ है। एक आधिकारिक बयान में गुरुवार को कहा गया था कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच 14वें दौर की वार्ता में कोई सफलता नहीं मिली।

‘पीएम भी बैठक से दूर रह सकते हैं’
इस बीच, प्रधानमंत्री के साथ गुरुवार की ऑनलाइन बैठक से ठाकरे की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘एक दिन प्रधानमंत्री भी बैठक से दूर रह सकते हैं। (अन्य) महत्वपूर्ण कार्य भी हो सकते हैं। प्रधानमंत्री के साथ बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे शामिल हुए थे, जो स्वास्थ्य से जुड़े हर विषय के प्रभारी हैं।’ राउत ने यह भी कहा कि वह चंद्रकांत पाटिल जैसे महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं के लिए एक ‘विशेष स्वास्थ्य शिविर’ लगाना चाहते हैं।

‘बीजेपी के लोग झूठे दावे कर सकते हैं’
राउत ने कहा, ‘शिवसेना इस तरह के शिविर आंख और कान की जांच करने के लिए लगा सकती है क्योंकि वे झूठे दावे कर रहे हैं। हम निश्चित रूप से उन्हें ठीक कर देंगे।’ उत्तर प्रदेश और गोवा विधानसभाओं के चुनावों के लिए शिवसेना की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेता गोवा चुनाव के बारे में कल मुझसे मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में, हम 50 सीट पर चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं।’

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022