1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद राहुल ने केंद्र को घेरा, दिया बड़ा बयान

Rahul Gandhi on Nupur Sharma Controversy: राहुल गांधी ने कहा, केंद्र सरकार ने देश में गुस्से और नफरत का माहौल बनाया है

Rahul Gandhi on Nupur Sharma Controversy: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी अलग-अलग समुदायों के बीच पुल बनाकर उनको साथ लाती है।

Vineet Kumar Written By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: July 01, 2022 18:32 IST
Rahul Gandhi on Nupur Sharma Controversy, Rahul Gandhi, Nupur Sharma Controversy- India TV Hindi News
Image Source : PTI Congress Leader Rahul Gandhi.

Highlights

  • राहुल ने कहा कि देश में नफरत का माहौल प्रधानमंत्री ने, गृहमंत्री ने, BJP और RSS ने बनाया है।
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर ‘अनियंत्रित जुबान’ ने पूरे देश को आग में झोंक दिया।
  • सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को अपने इस बयान के लिए देश से माफी मांगने को कहा है।

Rahul Gandhi on Nupur Sharma Controversy: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर देश में ‘गुस्से और नफरत का माहौल’ बनाने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि यह भारत और देश के लोगों के हितों के खिलाफ है। बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए बयान पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि कोर्ट ने सच कहा है, लेकिन देश का यह माहौल बयान देने वाले की वजह से नहीं बना है, बल्कि इसे NDA की सरकार ने बनाया है।

बड़ी खबर: कन्हैयालाल के हत्यारों से जज ने पूछा- ये चोटें कैसे आईं, मिला ये जवाब

‘यह माहौल गुस्से और नफरत का है’

राहुल ने कलपेट्टा में अपने दफ्तर का दौरा करने के बाद कहा, ‘यह माहौल प्रधानमंत्री ने, गृहमंत्री ने, BJP और RSS ने बनाया है। यह माहौल गुस्से और नफरत का है। ईमानदारी से कहूं तो देश में बना यह माहौल राष्ट्र विरोधी गतिविधि है।’ बता दें कि केरल के वायनाड से सांसद राहुल के इस कार्यालय में पिछले सप्ताह SFI कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। उन्होंने कहा, ’इस तरह का माहौल बनाना भारत और उसके लोगों के हितों के खिलाफ है। यह पूरी तरह से गलत है और यह त्रासदी साबित होगी।’

‘BJP और RSS लोगों को बांट रहे हैं’
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी अलग-अलग समुदायों के बीच पुल बनाकर उनको साथ लाती है, जबकि BJP और RSS लोगों को बांट रहे हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में बयान को लेकर उन्हें शुक्रवार को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि उनकी ‘अनियंत्रित जुबान’ ने पूरे देश को आग में झोंक दिया। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को अपने इस बयान के लिए देश से माफी मांगने को भी कहा है।

बड़ी खबर: ‘मुझसे गलती हुई, मैंने माफी भी मांग ली’, 130 लोगों के ‘हत्यारे’ आतंकी को मिली कड़ी सजा

नूपुर के बयान पर मचा है बवाल
कोर्ट ने बयान को लेकर विभिन्न राज्यों में दर्ज FIRs को एक साथ जोड़ने की नूपुर अर्जी स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के बारे में बयान या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत दिया है। कोर्ट ने कहा कि उन्हें अपने बयान के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी। एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर के बारे में दिए नुपूर के बयान के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हुए थे और कई खाड़ी देशों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

Latest India News