UP News: भारी बारिश के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के 11 जिलों के स्कूल बंद

UP News: मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने 11 जिलों के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: September 23, 2022 9:03 IST
Noida Rain- India TV Hindi News
Image Source : PTI Noida Rain

Highlights

  • कानपुर में दो दिनों के लिए 12 वीं तक के स्कूल बंद
  • नोएडा, गाजियाबाद में पहली से 8 वीं तक के स्कूल आज बंद

UP News:  उत्तर प्रदेश में भी लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है। बारिश के चलते प्रशासन यूपी के 11 जिलों में पहली से लेकर आठवीं क्लास तक के स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी घोषित कर दी है। मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने 11 जिलों के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूल बंद रहेंगे

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मौसम विभाग ने क्षेत्र में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया। बृहस्पतिवार रात जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार सिंह ने कहा, '23 सितंबर को जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।' उत्तर प्रदेश तथा गौतम बुद्ध नगर समेत राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार और उससे पहले भारी बारिश हुई है। राज्य के कुछ इलाकों में बारिश के कारण जान-माल के नुकसान की भी सूचना है।

कानपुर में 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे

भारी बारिश को देखते हुए कानपुर के डीएम ने जिले के सभी बोर्डों के स्कूलों को शुक्रवार बंद करने का निर्देश दिया है।  जिलाधिकारी जनपद कानपुर नगर में पहली से लेकर 12 वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। वहीं, आगरा, मैनपुरी और कासगंज में भारी बारिश को देखते हुए अगले दो दिन तक सभी शिक्षण संस्थान बन्द रहेंगे।

यूपी के इन 11 जिलों के स्कूल बंद रहेंगे

  1. गौतमबुद्धनगर
  2. गाजियाबाद
  3. लखनऊ
  4. आगरा
  5. कानपुर
  6. अलीगढ़
  7. मैनपुरी
  8. सीतापुर
  9. कासगंज 
  10. बहराइच 
  11. उन्नाव 

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022