1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. चेहरे में चाहिए निखार, तो बादाम का करें कुछ यूं इस्तेमाल

चेहरे में चाहिए निखार, तो बादाम का करें कुछ यूं इस्तेमाल

बादाम हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन आप जानते है कि यह हमारी स्किन के लिए फायदेमंद है। इसके बने फेसपैक का यूज करने से आपके चेहरे में निखार आता है साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात मि जाता है। जानिए बादाम से बने फेस पैक...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 27, 2016 12:47 IST
almond- India TV Hindi
almond

लाइफस्टाइल: चेहरा हमारे दिल का आइना होता है। आपकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि चेहरा हमेशा गोरा निखरा हुआ लगें जिसके लिए आप जानें क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करते है। या फिर पार्लर की ओर रूख करते है।

ये भी पढ़े-

जिससे कि आपका चेहरा में हमेशा निखार बना रहें। लेकिन ऐसा कम ही होता है कि हमेशा आपका चेहरा गोरा बना रहे। कभी-कभी मार्केट से लाए प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से साइड इफेक्ट भी पड़ता है। जिससे गोरा होने के बजाए कुछ दिन बाद ओर खराब हो जाता है। आपका चेहरा यदि साफ और सुंदर होगा तो लोग आपको ही देखेंगे।

शादी-पार्टियों में लोग तरह-तरह के मेकअप करते हैं गोरा दिखनें के लिए, लेकिन आप बादाम के कुछ घरेलू फेस पैक बना कर बिना मेकअप के ही सुन्दर लगेगी। यदि आप बिना दाग-धब्बें औऱ गोरा चेहरा चाहती है तो बादाम के बनें फेस पैक का इस्तेमाल करें। जिनके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में गोरे नजर आने लगेगे।

वैसे तो आपने सुना होगा कि बादाम हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन आप जानते है कि यह हमारी स्किन के लिए फायदेमंद है। इसके बने फेसपैक का यूज करने से आपके चेहरे में निखार आता है साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं से निजात मि जाता है। जानिए बादाम से बने फेस पैक के बारें में।

बादाम, अंडा और नींबू से बना फेस पैक

एक अंडा लेकर उसका सफेद भाग निकाल कर फेड लें फिर इसमें बादाम पाउडर, आद चम्मच नींबू का रस लेकर अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसें चेहरें में लगा लें औऱ 20-25 मिनट बाद चेहरा धो लें। जल्दी गोरापन पानें के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्तें में एक बार करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

bigg boss 15