1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये एंटी-एजिंग सीरम, जवां स्किन के साथ पाएं गुलाबी निखार

सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये एंटी-एजिंग सीरम, जवां स्किन के साथ पाएं गुलाबी निखार

इस होममेड सीरम का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की फाइन्स लाइन, दाग-धब्बे, झाईयां आदि भी खत्म हो जाएंगे। इसके साथ ही आपको गुलाबी निखार मिलेगा।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: January 15, 2022 20:33 IST
Homemade anti-aging serum- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM Homemade anti-aging serum

Highlights

  • इस सीरम के इस्तेमाल से झाईयां, झुर्रियों से भी मिलेगी निजात
  • इस सीरम के इस्तेमाल से चेहरे पर आएगा नैचुरल ग्लो

हर किसी को चाहत होती हैं कि उसका चेहरा हमेशा जवां और खूबसूरत दिखें। उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर फाइन लाइन्स, झुर्रियां, झाईयां, पिगमेंटेशन साफ नजर आने लगते हैं। ऐसे में विभिन्न तरह के एंटी एजिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं। लेकिन लगातार इनका इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे पर बुरा प्रभाव पड़ने लगता हैं। ऐसे में आप चाहे तो घर पर ही ऐसा एंटी एजिंग सीरम बना सकते हैं, जिससे आपको नैचुरल तरीके से हर समस्या से निजात मिलने के साथ आपकी स्किन टाइट होगी। 

इस होममेड सीरम का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की फाइन्स लाइन, दाग-धब्बे, झाईयां आदि भी खत्म हो जाएंगे। इसके साथ ही आपको गुलाबी निखार मिलेगा। जानिए कैसे बनाएं ये एंटी एजिंग सीरम।

एंटी एजिंग सीरम बनाने का तरीका

सामग्री

  1. एक चौथाई चुकंदर
  2. थोड़ा सा एलोवेरा जेल
  3. 1 विटामिन ई कैप्सूल

सीरम बनाने का तरीका

चुकंदर को कद्दूकस करके उसका जूस निकाल लें। इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल और विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद आप इसे एयरटाइट कंटेनर में रख लें। रात को सोने से पहले कॉटन या फिर अंगुलियों की मदद से पूरे चेहरे पर लगा लें। दूसरे दिन सुबह नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें। कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करें आपको फर्क खुद नजर आ जाएगा। 

कैसे काम करेगा ये सीरम

चुंकदर सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। यह शरीर में खून की कमी को पूरा करने के साथ पोषक तत्वों की कमी पूरा करता है। इसके साथ ही इसे चेहरे पर लगाकर आप झाईयों, पिंपल, एक्ने आदि से निजात पा सकते हैं। वहीं एलोवेरा जेल में आपकी स्किन के दाग-धब्बे हटने के साथ मॉश्चराइजर करने में मदद करता है। वहीं विटामिन ई स्किन को निखारने में मदद करता है, साथ ही स्किन में विटामिन ई की कमी को पूरा करता है। 

Disclaimer: : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।  

erussia-ukraine-news