Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन ये गलतियां कर सकती हैं पत्नी को नाराज, पति भूलकर भी ना करें ये काम

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ के दिन पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत करती हैं। इसलिए इस दिन पति को भी कुछ महत्वपूर्ण बातों का रखना चाहिए, वरना पत्नी नाराज हो सकती है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: September 20, 2022 13:35 IST
Karwa Chauth 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Karwa Chauth 2022

Karwa Chauth 2022: हमारे देश में सुहाग की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Vrat 2022) बहुत खास माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि सुहागन स्त्री के इस व्रत को रखने से उसके पति की आयु लंबी होती है और उसका सौभाग्य सुरक्षित रहता है। वैवाहिक जीवन में इस व्रत का खास महत्व है। इस दिन महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रखकर चौथ माता की पूजा करके अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। शाम को पूजा के बाद चांद निकलने के बाद वह अपने पति के हाथ से पानी पीकर व्रत खोलती हैं। ऐसे में पति को कुछ जरूरी बातों का खास ख्याल रखना चाहिए।

पत्नी के साथ रहने का करें प्रयास 

इस दिन अगर पत्नी निर्जला व्रत कर रही है, तो जाहिर सी बात है कि पति को उसके सपोर्ट के लिए दिन भर उसके साथ रहने की कोशिश करनी चाहिए। अगर ऐसा ना भी हो सकते तो उसे ज्यादा से ज्यादा समय देने की कोशिश करनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी पत्नी नाराज हो सकती हैं। 

पत्नी के सामने न करें खाने का जिक्र 

जब हम भूखे होते हैं तो खाने की बातें सुनकर हमें और तेज भूख लग जाती है। ऐसे में कोशिश करें कि पत्नी के सामने व्रत वाले दिन खाने पीने के बारे में ज्यादा बातें ना करें। वरना आपकी पत्नी को ऐसा लगेगा की आपको उनके व्रत को लेकर कोई चिंता या फिक्र नहीं है।

भूलकर भी ना गिनाएं व्रत के फायदे

व्रत के दिन आप भूलकर भी अपनी पत्नी को फास्टिंग के के फायदे न गिनाएं। खासतौर से वेट लॉस को लेकर तो बात ही ना करें। ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। 

न करवाएं पत्नी को इंतजार

कई बार काम जरूरी हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप छुट्टी नहीं ले पा रहे तो कोई बात नहीं लेकिन काम समय पर खत्म करके जल्द घर आने की कोशिश करें। अगर आप पूजा के समय पर पत्नी को इंजतार कराएंगे तो खामयाजा भुगतना पड़ सकता है। 

गिफ्ट देकर जताएं प्यार 

करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को गिफ्ट देना रिश्ते को खास बना देता है। अगर आप पहले से यह जानने की कोशिश करें कि आपकी पत्नी को क्या चाहिए तो पूजा के बाद आपका गिफ्ट पत्नी के मूड को बहुत अच्छा कर सकता है। 

Curd Face Pack: चेहरे पर यूं इस्तेमाल करें दही से बने ये 5 फेस पैक, निखर जाएगी आपकी त्वचा

Anti Aging Tips: असली उम्र से 10 साल छोटा दिखना चाहती हैं? ये आसान घरेलू नुस्खे बनाएंगे त्वचा को जवान

Home Remedies: सिर्फ एक घरेलू उपाय से करें कॉकरोच, मक्खी और मच्छर का सफाया, अपनाएं ये नुस्खा

Latest Lifestyle News

navratri-2022