1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. चाय पीने के बाद टी बैग के ऐसे बेहतरीन इस्तेमाल के बारें में नहीं जानते होगें आप

चाय पीने के बाद टी बैग के ऐसे बेहतरीन इस्तेमाल के बारें में नहीं जानते होगें आप

जिस तरह चाय पीना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आप ये तो जानते है कि चाय बनाने के बाद इस्‍तेमाल किए गए टीबैग हमारे अन्य कामों इस्तेमाल कें बारें में...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 22, 2016 12:12 IST
tea bag- India TV Hindi
tea bag

लाइफस्टाइल: आज के समय ऐसा कौन है जिसे चाय पीना पंसद नहीं हैं। कई लोग तो ऐसे होते है कि बिना चाय पीएं वह अपना बेड नहीं छोड़ते है। चाय पीने से स्फूर्ति आती है। साथ ही पूरी थकान गायब हो जाती है।

ये भी पढ़े-

भारत में चाय के कई शौकीन लोग देखने को मिलते हैं और वे इन दिनों सेहतमंद चाय की तरफ कदम बढाते नजर आ रहे हैं| आज यह दुनिया भर में एक बहुत लोकप्रिय पेय बन गया है। क्या आपको पता है कि चाय के कोमल पत्ते को यदि पीया जाए तो इससे काफी लाभ होता है|

जिस तरह चाय पीना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। उसी तरह टी बैग हमारे लिए काफी लाभकारी है। आप ये तो जानते है कि चाय बनाने के बाद इस्‍तेमाल किए गए टीबैग को तुरंत कूड़े में फेंक देते हैं, लेकिन आप जानते है कि यह सौंदर्य के लिए भी उतना ही फायदेमंद है। रोजमर्या में होने वाली कई समस्याओं से टी बैग हमें निजात दिला सकता है। जैनिए आखिर टीबैग किस काम का है।

 
आंखों के रेड होने से बचाएं
अधिक समय बाहर रहने या फिर लगातार कंप्‍यूटर के आगे बैठे रहने से आंखे रेड हो जाती है। कभी-कभी अधिक थकावट के कारण आपके साथ ऐसा होता है। लेकिन इसमें टी बैग आपकी मदद कर सकते है। इसके लिए टीबैग को ठंडे पानी में कुछ मिनट के लिए रखें फिर इसे आंखों पर कुछ देर के लिे रखें। इससे आपकी आंखो की रेडनेस काफी हद तक कम हो जाएगी। साथ ही आपकी आंखो की थकावट गायब हो जाएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में