1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: भूल से भी न मांगे इन चीज़ों को उधार, वरना होगा भयंकर नुकसान

Vastu Tips: भूल से भी न मांगे इन चीज़ों को उधार, वरना होगा भयंकर नुकसान

Vastu Tips: कुछ चीज़ें दूसरों से उधारी मांगकर कभी नहीं पहननी चाहिए। अगर, आप ऐसा कर रहे हैं तो अब हो जाएं सावधान। वरना होगा नुकसान ।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav
Updated on: July 01, 2022 16:42 IST
भूलकर भी न लें ये चीजें उधार- India TV Hindi News
Image Source : FREEPIK भूलकर भी न लें ये चीजें उधार

Vastu Tips: बहुत से लोगों की किसी से कुछ भी उधार मांगकर, बिना झिझके उसे पहन लेने या इस्तेमाल करने की आदत होती है। अगर, आप भी ऐसा कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं! ऐसा करने से आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और कुछ ही समय में उसका असर आपकी सेहत, संपत्ति समेत अन्य चीज़ों पर दिखने लगती है। अगर आप भी इस आदत के शिकार हैं, तो अब संभल जाइए! क्योंकि, ये आपको ऐसी मुश्किल में डाला सकती है, जिससे निकलना बहुत मुश्किल होगा। हम आज बताएंगे कि वास्तु के हिसाब से वो कौन सी चीज़ें हैं, जो आपको उधार नहीं लेनी चाहिए। 

गहने :अक्सर देखने में आता है कि महिलाएं अपने साड़ी या ड्रेस से मैचिंग करने के चक्कर में किसी दूसरे का भी गहना पहन लेती हैं।  वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है।  दूसरे का गहना पहनने से आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है।  साथ ही आपकी गृहदशा भी खराब होने लगती है। 

पुस्तक: पुस्तकें आपके जीवन को संवारती हैं और आपको शिक्षा देती हैं, इसलिए कभी भी अपनी पुस्तकों का किसी के साथ भी आदान-प्रदान नहीं करना चाहिए। अगर आप अपनी पुस्तकें किसी को देते हैं, तो इसका मतलब है की आप उसे अपना अर्जित किया हुआ ज्ञान भी दे रहे हैं। 

जूते-चप्पल: कभी भी दूसरों के जूते-चप्पल उधार मांग कर नहीं पहनने चाहिए। अगर, कोई अपना जूता चप्पल उधार दे रहा है, तो इसका मतलब है कि वो अपनी दरिद्रता उतार कर आपको दे रहा है। इस वजह से आप लगातार तनावग्रस्त और नेगेटिव फील करते हैं। इतना ही नहीं, ऐसा कर आप दूसरों की मुसीबत अपने गले लेते हैं. 

कंघी: कभी भी किसी भी दूसरे व्यक्ति का कंघी इस्तेमाल न करें। अगर, आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है और आपकी किस्मत भी कुछ ख़ास साथ नहीं देती। साथ ही दूसरों का कंघी इस्तेमाल करने से आपको सिर से जुड़ी समस्या हो सकती है और आपके नसीब पर भी उल्टा प्रभाव पड़ता है।

बिस्तर: कभी भी सोने के लिए दूसरे के बिस्तर का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से वास्तुदोष होता है साथ ही सिर पर कर्जा, बदहाली और आर्थिक तंगी आती है।

नमक: शाम को कभी भी किसी को नमक उधार न दें और ना ही किसी से लें। वास्तु में कहा गया है कि नमक उधारी देने से घर की बरकत चली जाती है. 

शादी के लिए धन:  शादी करने के लिए कभी भी पैसे उधार न लें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से वित्तीय ऋण के अलावा वैवाहिक जीवन में भी कई तरह की परेशानियां आती हैं. 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, शुरू हो जाएगी कंगाली

Monthly Horoscope July 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? किन राशियों पर होगी धनवर्षा

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश

Latest Lifestyle News

>independence-day-2022