1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, होगी धन की बारिश

यदि आपके घर में भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ रहा है और पैसे की तंगी छाई हुई है, तो अपने घर पर इस चमत्कारिक स्नेक प्लांट को लगाएं और देखें कैसे बदलती है आपकी किस्मत।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav
Updated on: July 01, 2022 16:23 IST
snake plant- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY snake plant

Vastu Tips: घर में पौधों का इस्तेमाल ताज़ी हवा पाने और साज सजावट के लिए किया जाता है, आजकल इनडोर प्लांट का काफी चलन है। लोग अपने घर में इनडोर प्लांट लगाना काफी पसंद करते हैं। लेकिन, ऐसे कई पौधे हैं जो आपके घर में अपनी मौजदूगी से आपकी सेहत का ध्यान रखते हैं और आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भरते हैं। इन्हीं में से एक पौधा है स्नेक प्लांट। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में स्नेक प्लांट लगाने से परिवार के बीच आपसी प्रेम बढ़ता है। इसके सकारात्मक ऊर्जा से घर में धन की बढ़ोतरी होती है। चलिए आपको बताते हैं कि इस पौधे को घर के अंदर रखने से और क्या क्या फायदे होते हैं। 

होगी धनों की वर्षा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में स्नेक प्लांट लगाने से परिवार के सदस्यों की तरक्की होने लगती है। इस पौधे को घर में लगाना अत्यंत शुभ फलदाई माना जाता है। इसके सकारात्मक प्रभाव से घर में धन और संपत्ति बढ़ने लगती है। स्नेक प्लांट लगाने से नौकरी और व्यापार में भी आपको काफी फायदा होगा। 

आपस में बढाए प्रेम 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्नेक प्लांट का प्रभाव घर में ऐसा होता है कि घर का माहौल बेहद खुशनुमा हो जाता है। साथ ही परिवार के सदस्यों के बीच एक दूसरे को लेकर मान सम्मान और प्यार बढ़ता है। साथ ही इस पौधे को घर में लगाने से मानसिक शांति और सुकून की प्राप्ति होती है। 

बच्चों का लगेगा पढ़ाई में मन​

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है, तो आप उनके स्टडी टेबल पर स्नेक प्लांट रख सकते हैं, इससे उनकी एकाग्रता बढ़ेगी। इसके अलावा ऑफिस में फील गुड करना चाहते हैं, तो अपने टेबल पर स्नेक प्लांट रख सकते हैं. स्नेक प्लांट को नेचुरल एयर प्यूरीफायर माना जाता है। इससे घर में ताज़ी हवा का आगमन होता है

इस दिशा में लगाएं स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, स्नेक प्लांट लगाने के लिए सबसे अच्छी दिशा दक्षिण-पूर्वी कोना को माना गया है। इस दिशा में ये प्लांट रखने से पैसे की तंगी कम होती है और घर के सदस्य नौकरी और बिजनेस में काफी तरक्की करते हैं। स्नेक प्लांट को कभी भी किसी दूसरे पौधे के साथ ना रखें। आप इसे अपने लिविंग रूम में रखें ताकि हर व्यक्ति की नज़र आपके पौधे पर पड़े। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता

ये भी पढ़े:

Vastu Shastra: कॉन्फिडेंस की कमी के कारण नहीं ले पाते हैं सही फैसला, आज ही घर ले आएं लाफिंग बुद्धा

Jagannath Rath Yatra 2022: जगन्नाथ रथ यात्रा के बारे में जानें विस्तार से, देखें जुलाई महीने के सभी व्रत और त्यौहार!

Vastu Tips: भूलकर भी मंदिर में न रखें ये चीज़ें, परिवार पर आ सकती है आर्थिक तंगी !

Latest Lifestyle News