मध्य प्रदेश के बैतूल में खड़ी पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगियां जलकर हुई खाक, नहीं पता चला घटना का कारण

बैतूल पहुंची पैसेंजर ट्रेन बैतूल रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर यार्ड में खड़ी थी। ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘आज अपराह्न लगभग 3:00 से 3:30 बजे के बीच ट्रेन के बोगी में अचानक आग लगी।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 23, 2022 21:19 IST
बैतूल स्टेशन पर आग लगी। - India TV Hindi
Image Source : प्रतीकात्मक तस्वीर (SOCIAL MEDIA) बैतूल स्टेशन पर आग लगी।

मध्य प्रदेश के बैतूल रेलवे स्टेशन से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पर बैतूल स्टेशन यार्ड में एक खड़ी ट्रेन में आग लग गई है। बैतूल रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर स्थित यार्ड में खड़ी एक पैसेंजर ट्रेन में बुधवार दोपहर अचानक जलने लग गई, जिससे इसकी तीन खाली बोगियां जलकर खाक हो गईं। दमकल की टीम मौके पर पहुंचकर अन्य बोगियों में आग लगने से रोक लिया। जिसके कारण रेलवे की कम क्षति पहुंची। अब ये आग कैसे लगा, जांच का विषय है। 

आग कैसे लगी पता नहीं

जानकारी के मुताबिक, इस आगजनी में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) चौकी प्रभारी एन.एस.ठाकुर ने बताया, ‘‘बैतूल से छिंदवाड़ा की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की बोगियों में आग लग गई। आगजनी की घटना की जांच की जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि आग किस कारण से लगी यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

आग पर पाया गया काबू 
 ठाकुर ने बताया, ‘‘बैतूल पहुंची पैसेंजर ट्रेन बैतूल रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर यार्ड में खड़ी थी। ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज अपराह्न लगभग 3:00 से 3:30 बजे के बीच ट्रेन के बोगी में अचानक आग लगी। बोगी से तेज आग की लपटें उठने लगी। आग इतनी भीषण थी तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं।’’ ठाकुर ने बताया कि रेलवे की तकनीकी टीम ने तत्काल जलती हुई बोगियों से अन्य बोगियों को अलग कर दिया। उन्होंने कहा कि अब आग पर काबू पर लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन