1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. अमरावती हत्याकांड: नूपुर शर्मा के फेवर में पोस्ट करने की वजह से हुई हत्या, ​कमिश्नर आरती सिंह का बयान

Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड: नूपुर शर्मा के फेवर में पोस्ट करने की वजह से हुई हत्या, ​कमिश्नर आरती सिंह का बयान

Amravati Murder Case: अमरावती जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे कि 21 जून को हत्या कर दी गई। भारतीय जनता पार्टी ने इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Deepak Vyas Updated on: July 02, 2022 14:41 IST
Amravati Murder Case- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Amravati Murder Case

Highlights

  • पुलिस ने जांच के आधार पर आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • मेडिकल स्टोर बंद करके जा रहे थे, रास्ते में रोका और हमला किया
  • मामले को दबाना चाह रही है पुलिस: बीजेपी

Amravati Murder Case: महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भी उदयपुर हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। यहां एक मेडिकल व्यवसायी की समुदाय विशेष के लोगों ने गला रेतकर हत्या कर दी। यह मामला 21 जून का है। बीजेपी ने इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA से कराने की मांग की है। अमरावती जिले के मेडिकल व्यवसाई उमेश कोल्हे कि 21 जून को हत्या कर दी गई। इस बात को लेकर अमरावती में चर्चा है कि यह उदयपुर की घटना की तरह है। इसी बीच अमरावती हत्याकांड पर अमरावती की पुलिस कमिश्नर आरती सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के फेवर में पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट के कारण हत्या की गई। हत्या की साजिश में एक वेटरनरी डॉक्टर और केमिस्ट का एक कस्टमर भी शामिल है।

पुलिस ने जांच के आधार पर आरोपियों को किया गिरफ्तार

54 वर्ष के कोल्हे ने नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे। भारतीय जनता पार्टी इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग कर रही है। अमरावती पुलिस इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन पुलिस इस संबंध में कुछ बोल नहीं रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कूल्हे की हत्या गला काटकर की गई है, उमेश के बेटे संकेत की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने जांच के आधार पर आतिफ रशीद, शमीम फिरोज अहमद, शाहरुख पठान, मुदस्सिर अहमद को गिरफ्तार किया है।

मेडिकल स्टोर बंद करके जा रहे थे, रास्ते में रोका और हमला किया

जानकारी के मुताबिक उमेश कूल्हे मेडिकल स्टोर बंद करके घर जा रहे थे, उस दौरान न्यू हाई स्कूल के गेट के पास अचानक मोटरसाइकिल पर सवार लोगों ने उनको रोका। इसके बाद हमलावरों ने गले पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया, इलाज के दौरान अस्पताल में उमेश की मौत हो गई।

मामले को दबाना चाह रही है पुलिस: राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे

भारतीय जनता पार्टी पुलिस पर आरोप लगा रही है कि इस मामले को पुलिस दबाना चाह रही है। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे ने कहा कि अब तक मास्टरमाइंड पकड़ा नहीं गया है। जिन जिन लोगों को धमकियां मिलती हैं, उनको पुलिस संरक्षण दे। अनिल बोंडे ने कहा कि नूपुर शर्मा की पोस्ट को जिन्होंने सपोर्ट किया था उन्हें धमकी मिली है।

 

 

 

 

>independence-day-2022