महाराष्ट्र में राज्यपाल कोश्यारी के बयान पर गरमाई राजनीति, ऊद्धव ठाकरे ने दी महाराष्ट्र बंद की चेतावनी

उद्धव ठाकरे ने केंद्र से यह अपील की है कि वह महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ कार्रवाई करे। ऐसा नहीं होने सभी सियासी दल मिलकर महाराष्ट्र बंद का ऐलान करेंगे।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Updated on: November 24, 2022 18:42 IST
उद्धव ठाकरे और संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव ठाकरे और संजय राउत

मुंबई: महाराष्ट्र में  राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के बयान पर राजनीति पूरी तरह गरमाई हुई है।  राज्यपाल कोश्यारी ने 20 नवम्बर को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक कार्यक्रम में छत्रपति शिवाजी महाराज को पुराने जमाने का आदर्श और नितिन गडकरी को नए जमान का आदर्श बताया था। इस पर शुरू हुई सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। अब उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र बंद की चेतावनी दी है। 

उन्होंने कहा कि तमाम दलों से अपील की है कि वे महाराष्ट्र बन्द के लिए एक साथ आएं। उन्होंने केंद्र सरकार से राज्यपाल पर कार्रवाई की मांग करते हुए 2 से 5 दिन का समय दिया है। ठाकरे ने कहा कि अगर राज्यपाल पर कार्रवाई नहीं हुई तो महाराष्ट्र बंद करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने शिंदे सरकार को दी चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो शिवाजी महाराज के अपमान के मुद्दे पर बीजेपी सरकार से बाहर आए, जैसे हमने सावरकर के अपमान पर MVA से बाहर आने की चेतावनी दी थी।

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को एकसाथ आकर कुछ करना चाहिए। दंगाफसाद नहीं। शांतिपूर्ण तरीके से महाराष्ट्र बन्द करेंगे। राज्यपाल को राज्यपाल कोश्यारी को सैम्पल बताया और कहा 'एमेजॉन से बाहर से आये इस पार्सल को वापस भेज दो।'उद्वव ठाकरे ने महाराष्ट्र कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर शिंदे सरकार पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्बई के साथ ही एकनाथ शिंदे पर भी निशाना साधा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन