1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Twitter पासवर्ड रीसेट करने के बाद यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा, कंपनी ने बग का खुलासा करते हुए दी जानकारी

Twitter पासवर्ड रीसेट करने के बाद यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा, कंपनी ने बग का खुलासा करते हुए दी जानकारी

Twitter Password: ट्विटर ने एक बग का खुलासा किया है जो Users द्वारा चेंज किए गए पासवर्ड को रीसेट के बाद मिलती है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 22, 2022 15:14 IST
Twitter पासवर्ड रीसेट करने...- India TV Hindi News
Photo:FREEPIK Twitter पासवर्ड रीसेट करने के बाद यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

Twitter Password: ट्विटर ने एक बग का खुलासा किया है जो Users द्वारा चेंज किए गए पासवर्ड को रीसेट के बाद मिलती है। कंपनी ने कहा है कि पहले यूजर्स पासवर्ड रीसेट कर देते थे। उसके बाद भी आईडी लॉगइन रहता था। इससे यूजर्स की आईडी हैक होने का खतरा बना रहता था। अब कंपनी ने इस समस्या को ठीक कर दिया है। आगे से जब कोई यूजर पासवर्ड रीसेट करेगा तो उसकी आईडी लॉग किए गए सभी डिवाइसों से एक साथ लॉग-आउट हो जाएगी। 

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि यदि आपने सक्रिय रूप से एक डिवाइस पर अपना पासवर्ड बदल दिया है, लेकिन फिर भी किसी अन्य डिवाइस पर एक खुला हुआ पड़ा है तो अब आगे से वह स्वत: लॉग आउट हो जाएगा।

कंपनी ने कई आईडी को किया लॉग-आउट

यह बग तब पेश किया गया जब ट्विटर ने पिछले साल पावर पासवर्ड रीसेट करने वाले सिस्टम में बदलाव किया था। कंपनी ने कहा, "आपके खाते को सुरक्षित रखने के लिए, हमने आप में से कुछ लोगों को लॉग आउट कर दिया है। आप ट्विटर का उपयोग जारी रखने के लिए वापस लॉग इन कर सकते हैं।"

ट्विटर ने कहा कि उसने सीधे उन लोगों को सूचित किया है जो इस बग से प्रभावित हो सकते हैं। उन्हें सक्रिय रूप से सभी उपकरणों में खुले सत्रों से लॉग आउट किया और उन्हें फिर से लॉग इन करने के लिए प्रेरित किया।

यह घटना कब हुई?

यह घटना तब हुई जब ट्विटर अपने पूर्व सुरक्षा प्रमुख पीटर 'मुडगे' जेटको के बाद सरकारों से बड़ी जांच का सामना कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि कंपनी ने लापरवाह सुरक्षा प्रथाओं को छुपाया, अपनी सुरक्षा के बारे में संघीय नियामकों को गुमराह किया और बॉट की संख्या का अनुमान लगाने में विफल रही।

Twitter ने भारत में बंद किए थे 45 हजार से अधिक खाते

कंटेंट ब्लॉकिंग आदेशों को लेकर भारत सरकार के साथ कानूनी लड़ाई के बीच ट्विटर (Twitter) ने जुलाई के महीने में दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर भारतीय यूजर्स के 45,191 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया था। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपनी मासिक अनुपालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी थी। इसने अपनी मासिक अनुपालन रिपोर्ट में नए आईटी नियम (IT Rule) 2021 के अनुसार कहा कि ट्विटर ने भारत में बाल यौन शोषण, गैर-सहमति से नग्नता और इसी तरह के कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए 42,825 खातों को सस्पेंड कर दिया, जबकि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए अन्य 2,366 खातों को ब्लॉक कर दिया गया है।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022