Aquarius Weekly Horoscope 21-27 November 2022: कुम्भ राशि वाले जातकों को इस हफ्ते होगा लाभ ही लाभ

Aquarius Weekly Horoscope 21-27 November 2022 कुम्भ साप्ताहिक राशिफल 21-27 नवंबर 2022: आइए जानते हैं कुम्भ राशि का साप्ताहिक राशिफल।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma KumariPublished on: November 22, 2022 23:46 IST
 कुम्भ साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

Aquarius Weekly Horoscope 21-27 November 2022 कुम्भ साप्ताहिक राशिफल 21-27 नवंबर 2022 :  इस सप्ताह आपको ख़ास तौर से हिदायत दी जाती है कि अपना अतिरिक्त समय घर पर बैठकर बोर होने की जगह, अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। क्योंकि इससे आप स्वयं को, काफी हद तक तनाव मुक्त रखने में सफल हो सकेंगे। शुरुआत में चन्द्रमा की दृष्टि द्वितीय भाव पर होगी। ऐसे में घर में किसी सदस्य की सेहत को लेकर, इस सप्ताह आपको अपना बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति तक बिगड़ सकती है। परंतु इससे परिवार में आपका रुतबा बढ़ेगा, साथ ही आप परिवार के सदस्यों के साथ अपने रिश्ते बेहतर करने में सफल होंगे। 

इस सप्ताह आपको ये बात समझने की ज़रूरत होगी कि, आपको अपना कुछ वक़्त घर के बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए। चाहे फिर इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े, क्योंकि ऐसा करके ही आप उनके मन में चल रही बातों को समझने और उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने में सफल होंगे। वहीं मध्य अवधि में चन्द्रमा का नवम भाव में होना और तृतीय भाव को दृष्टि डालना, इस बात की तरफ इशारा करता है कि आप इस अवधि के दौरान आपके अपने भाई-बहनों, दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों के साथ संबंधों में कुछ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसका प्रभाव आपके मन में नकारात्मकता लेकर आएगा और आप करियर में आगे बढ़ने के लिए किसी भी योजना को सोचने में असफल होंगे।

अगर इस सप्ताह आपके करियर का चुनाव आपके द्वारा ही किया जाना है तो, आपको किसी भी तरह के दबाव में आकर उससे जुड़ा कोई भी फैसला लेने से बचना होगा। क्योंकि इस पूरे ही हफ्ते बुध आपके दशम भाव में होंगे। इसलिए ऐसा कोई भी फैसला न लें, जिसको लेकर आपका दिमाग और आपका दिल सहमति न दे रहे हो।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

(लेखक के बारे में: श्री अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने Aromalogist हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख़ के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं, aromalogist33@gmail.com)

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनवाएं घर की खिड़की, वरना जिंदगी भर का होगा पछतावा

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

Vastu Tips: अगर शरीर में रहती है तकलीफ तो आज ही करें दिशा की वास्तु में सुधार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन