Budh Gochar 2022: 03 दिसंबर को बुध का धनु राशि में गोचर, इन 5 राशि वालों को बनाएगा भाग्यशाली

Budh Gochar 2022: 03 दिसबंर 2022 को बुध ग्रह का गोचर धनु राशि में होने जा रहा है। बुध ग्रह के राशि परिवर्तन का लाभ कई राशियों को होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पांच राशियों का इस दौरान भाग्योदय हो सकता है।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 24, 2022 17:57 IST
बुध ग्रह का गोचर- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE बुध ग्रह का गोचर

Budh Gochar 2022: साल 2022 का आखिरी महीना यानी दिसंबर शुरु होने में अब कुछ ही शेष है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिसंबर का महीना ग्रह और नक्षत्र की दृष्टि से बेहद ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। दिसंबर में बुध ग्रह दो बार राशि परिवर्तन करने वाले हैं। 03 दिसंबर को बुध ग्रह का पहला गोचर धनु राशि में सुबह 06:34 मिनट पर होगा। वहीं इसके बाद बुध ग्रह का दिसंबर का दूसरा गोचर मकर राशि में 28 दिसंबर को होगा। ज्योतिष में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। 

ऐसे में बुध का किसी महीने में दो बार गोचर होना ज्योतिष की दृष्टि में बड़ी बात है। 03 दिसंबर को बुध ग्रह के धनु राशि में गोचर करने का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। बुध के गोचर से इन राशि के जाकों का भाग्य बदल सकता है।

इन 5 राशि वाले जातकों की बदलेगी किस्मत

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आने वाला महीना बहुत ही खास साबित होगा। बुध राशि के गोचर से सिंह राशि को धनलाभ हो सकता है। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए निवेश करने के लिए यह समय अच्छा है। इस समय किए निवेश का आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। साथ ही इस दौरान मांगलिक कार्य के योग भी बन सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)

03 दिसंबर को बुध के गोचर होने का सुखद परिणाम कन्या राशि वाले जातकों को भी मिलेगा। कन्या राशि वालों को कोई सुखद और शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही परिवार के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे।

मेष राशि (Aries)

दिसंबर में बुध के राशि परिवर्तन से मेष राशि वाले जातकों के यात्रा का योग बन रहे हैं। आप किसी लंबी और सुखद यात्रा का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही मेष राशि वालों को शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

बुध के गोचर होने से कुंभ राशि वालों के व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। कुंभ राशि वालों को व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। अगर आप प्रेम संबंध में हैं तो सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाणी में मधुरता रहेगी जिससे आप कठिन से कठिन कामों को आसानी से पूरा कर सकेंगे। घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में भी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

Shani Goachar 2023: 30 साल बाद शनि करेंगे कुंभ राशि में गोचर, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, चारों ओर से होगी धन की बरसात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन