Shani Goachar 2023: 30 साल बाद शनि करेंगे कुंभ राशि में गोचर, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, चारों ओर से होगी धन की बरसात

Shani Goachar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव साल 2023 के जनवरी महीने में कुंभ राशि में गोचर करेंगे। इस वजह से कुछ राशियों को अपार फायदा होने वाला है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: November 24, 2022 13:16 IST
शनिदेव इन राशियों पर होंगे मेहरबान - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शनिदेव इन राशियों पर होंगे मेहरबान

नए साल को शुरू होने में अब महज़ एक महीने का समय ही रह गया है। नए साल में कई गृह अपनी चाल बदलने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल में बदलने से सभी राशि के जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ते हैं। साल 2023 के जनवरी महीने की 17 तारीख को शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। आपको बता दें, शनि ग्रह 30 साल के के बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि देव जब भी राशि बदलते हैं तो उसका असर सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है। दरअसल, शनि को बेहद क्रूर ग्रह माना गया है। इनकी दृष्टि जिन जातकों पर पड़ती है उन्हें जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सभी जातकों शनि देव को खुश करने के लिए पूरी कोशिश करते हैं। लेकिन नए साल में शनि के गोचर से तीन राशियों को बेहद फायदा होगा। वे राशियां कौन सी हैं, चलिए हम आपको बताते हैं।  

मिथुन राशि

शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से सबसे ज्यादा फायदा मिथुन राशि को मिलेगा। कुंडली का 9वां भाव भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान माना जाता है। साल 2023 में इस राशि के लोगों का भाग्योदय होगा। धन-दौलत के कोई भी कमी नहीं रहेगी। विद्या के क्षेत्र में शुभ फल मिलेंगे। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी अचानक धन लाभ हो सकता है।  

Hindu Temples: इस मंदिर में हनुमान जी के साथ विराजमान है एक स्त्री की प्रतिमा, जानें प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में

सिंह राशि

साल 2023 में शनिदेव की विशेष कृपा सिंह राशि वालों के ऊपर रहेगी। सिंह राशि के जातक पूरे वर्ष अच्छा लाभ अर्जित करेंगे। भाग्य का साथ मिलने से रूके हुए सभी कार्य पूरे होंगे।  शनिदेव आपकी राशि से सातवें भाव में विराजमान होने वाले हैं। कुंडली का सातवां भाव विवाह और जीवन साथी का होता है शनि सप्तम एवं अष्टम के कारक ग्रह होकर सप्तम भाव मे स्वगृही होकर गोचर कर रहे हैं और ऐसे में व्यवसायिक गठबंधन लाभकारी साबित होंगे। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह साल किसी वरदान से कम नहीं होगा। 

Vastu Tips: सीढ़ियों के नीचे बचे खाली जगह पर भूलकर भी न बनाएं पूजा घर वरना होगा घोर अनर्थ

मीन राशि

साल 2023 में शनि के कुंभ राशि में आने से मीन राशि के जातकों को अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।  शनिदेव आपकी राशि से कुंडली के 12वें भाव में गोचर करेंगे।  लेकिन आपको हानि के बजाय फिजूल खर्चों रोक लग सकती है। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। सामाजिक, पद प्रतिष्ठा में भी बढोतरी होने के संकेत दिख रहे हैं। धन का आप अच्छा निवेश करते हुए ज्यादा से ज्यादा पैसे एकत्रित कर सकते हैं।  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Vastu Tips: इन चीज़ों को घर में रखने से आप पर बनी रहगी मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होगी धन की कमी 

Vastu Tips: इस वास्तु टेक्निक से बनाएं आग्नेय कोण में सीढ़ियां, सफलता चूमेगी कदम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन