1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. CPL 2021 : धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंचा सेंट लुसिया, नाइट राइडर्स को मिली 21 रनों से हार

CPL 2021 : धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंचा सेंट लुसिया, नाइट राइडर्स को मिली 21 रनों से हार

सेंट लुसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में नाइट राइडर्स 184 रन बनाकर 20 ओवर में ऑलआउट हो गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2021 9:01 IST
Saint Lucia Kings, Trinbago Knight Riders, CPL, sports news, latest updates, Darren Bravo, T20 match- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SAINTLUCIAKINGS Mark Deyal

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले सेमीफाइनल में सेंट लुसिया किंग ने ट्रिंबैगो नाइट राइडर्स को 21 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले में सेंट लुसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में नाइट राइडर्स 184 रन बनाकर 20 ओवर में ऑलआउट हो गई।

मुकाबले में सेंट लुसिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, हालांकि टीम की शुरुआत खास नहीं रही थी और ओपनर बल्लेबाज रकीम कोर्नवाल बिना खाता खोले आउट गए। इसके बाद आंद्रे फ्लैचर भी सिर्फ चार ही बना पाए लेकिन मार्क डायल ने विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम को मुश्किल से उबार दिया। 

यह भी पढ़ें- SL vs SA : तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को मिली 10 विकेट से जीत, श्रीलंका दौरे का किया शानदार अंत

मार्क ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंद में 78 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके भी लगाए। मार्क डायल के अलावा रोस्टन चेस ने 21 गेंद में 36 रनों की पारी खेली। 

इसके अलावा डेविड विसे ने 21 गेंद में नाबाद 34 और टिम डेविड ने 17 गेंद में नाबाद 38 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में नाइट राइडर्स के लिए अकिल हुसैन, रवि रामपॉल, सुनिल नरेन और खारी पियरे को एक-एक सफलता हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स ने सधी हुई शुरुआत जरूर की लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। टीम के लिए सुनिल नरेन ने सार्वधिक 30 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अब इस काम के लिए हैं उत्सुक

सेंट लुसिया के लिए गेंदबाजी में डेविड विसे ने अपने चार ओवर के स्पेल में कुल पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा वहाव रियाज को दो और अल्जारी जोसेप को एक सफलता हाथ लगी।

वहीं फाइनल में अब सेंट लुसिया किंग का सामना सेंट किंट्स के साथ होगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania