ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद बोले चेतेश्वर पुजारा- मैं सबसे बेस्ट टीम का हिस्सा हूं

मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद बोले चेतेश्वर पुजारा- मैं सबसे बेस्ट टीम का हिस्सा हूं

Read In English

भारतीय टीम ने 70 साल बाद आस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की है। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (521 रन) को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 07, 2019 10:25 IST
मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद बोले चेतेश्वर पुजारा- मैं सबसे बेस्ट टीम का हिस्सा हूं- India TV Hindi
Image Source : GETTY मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद बोले चेतेश्वर पुजारा- मैं सबसे बेस्ट टीम का हिस्सा हूं

सिडनी। भारत और आस्ट्रेलिया खेली गई टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण धुल गया जिसके बाद अधिकारियों ने इसे रद्द करने की घोषणा कर दी। ऐसे में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 70 साल बाद नया इतिहास रचा है। भारतीय टीम ने 70 साल बाद आस्ट्रेलिया में उसके खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की है। सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (521 रन) को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच के बाद पुजारा ने कहा कि वे काफी समय से विदेश में सीरीज जीतने के लिए मेहनत कर रहे थे। पुजारा ने कहा, "यह हम सभी के लिए बहुत अच्छा फीलिंग है। हम विदेशों में सीरीज जीतने के लिए कड़ी मेहनत करते रहे हैं। खासकर इस देश में। यह कभी आसान नहीं रहा। मेरे लिए पहला शतक खास था, एडिलेड में स्कोर करना और 1-0 से बढ़त लेना हमारे लिए कुछ ऐसा जिसके लिए हम काफी मेहनत कर रहे थे।"

पुजारा भारत के लिए हर मैच में दीवार की तरह खड़े रहे। उन्होंने सीरीज में तीन शतक जड़े। चौथे मैच में पुजारा दोहरे शतक के करीब थे। पुजारा ने कहा, "एक बल्लेबाज के रूप में, मुझे सिर्फ पेस और बाउंस पर काम करना था, इसके अलावा, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में खेलने से मुझे अपनी तकनीक में सुधार करने में मदद मिली है। मेरे लिए, यह तैयारी काफी महत्वपूर्ण है और मैं बहुत अच्छी तरह से तैयार था।"

काफी समय से कहा जा रहा है कि मौजूदा भारतीय टीम सबसे अच्छी टीम है। खुद पुजारा भी इस बात से ताल्लुक रखते हैं। पुजारा ने कहा, "निश्चित रूप से मैं अब तक जितनी भी टीम का हिस्सा रहा हूं ये उनमें से बेस्ट स्क्वॉड है। गेंदबाजों को बधाई। एक मैच में 20 विकेट लेना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन उन्होंने कर दिखाया। क्रिडेट हमारे तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को जाता है। मैं घर पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहा हूँ। आईपीएल के दौरान, मैं काउंटी क्रिकेट खेल सकता हूं।" पुजारा को भारत का मौजूदा समय का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज कहा जाता है। ये उन्होंने खुद साबित भी किया है। पुजारा ने अंत में कहा कि अगली टेस्ट सीरीज करीब 6-7 महीने बाद है, इससे मुझे तैयारी के लिए थोड़ा समय मिलेगा। मैं व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेलना चाहूंगा, लेकिन टेस्ट क्रिकेट मेरी प्राथमिकता है, और यह हमेशा रहेगी।'

लाइव स्कोरकार्ड

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022