1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ग्लेन मैक्सवेल को है ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भरोसा, T20 World Cup में करेंगे दमदार प्रदर्शन

ग्लेन मैक्सवेल को है ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भरोसा, T20 World Cup में करेंगे दमदार प्रदर्शन

स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले करीब आठ महीने हो चुके हैं जबकि मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस और केन रिचर्डसन भी छह महीने से टीम के लिए नहीं खेले हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2021 12:08 IST
Glenn Maxwell, T20 World Cup, cricket news, latest updates, IPL, RCB, UAE- India TV Hindi
Image Source : GETTY Glenn Maxwell

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि भले ही टीम को हाल के दौरों में टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बेहतर है। मैक्सवेल ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, "मुझे लगता है कि ये काफी अच्छे हैं। जब टीम साथ आएगी तो मेरे ख्याल से हम एक बेहतर स्थिति में होंगे। हम इसके लिए तैयार हैं।"

स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले करीब आठ महीने हो चुके हैं जबकि मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस और केन रिचर्डसन भी छह महीने से टीम के लिए नहीं खेले हैं। लेकिन यह सभी छह खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें- CPL 2021 : सेमीफाइनल में रोमांचक जीत के बाद सेंट लूसिया किंग्स और सेंट किट्स के बीच होगा फाइनल भिड़ंत

मैक्सवेल ने कहा, "आप हमारे लाइन अप को देखें, इस टीम में मैच विनर्स हैं और इनका दिन होने पर ये विपक्षी टीम से मैच छीन सकते हैं। किसी भी दिन हमारा कोई भी खिलाड़ी हमें मैच जीता सकता है और जब भी ऐसा होगा किसी के लिए भी हमें रोकना मुश्किल होगा।"

ऑस्ट्रेलियाई टीम में सात अनुभवी खिलाड़ी हैं और अगर टीम को टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो इन खिलाड़ियों को बड़ी भूमिका निभानी होगी।

मैक्सवेल ने कहा, "इस साल टी20 विश्व कप जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है तेजी से शुरूआत करना। टीम को टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी शुरूआत करनी होगी और कुछ बल्लेबाजों को बेहतर फॉर्म में होना होगा। गेंदबाजों को शुरुआती विकेट निकालने होंगे और यही टूर्नामेंट में हमारे लिए जीत की चाभी होगी।"

यह भी पढ़ें- Champions League : मेस्सी के जाने के बाद बार्सीलोना को पहले मैच में ही लगा झटका, चेल्सी की जीत में चमके लुकाकू

ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें हैं। मैक्सवेल को लगता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

मैक्सवेल ने कहा, "इस विश्व कप में कोई कमजोर टीम नहीं है और हम यह जानते हैं। हम जानते हैं कि हमारे पास अपने दिन में सभी को हराने का बहुत अच्छा मौका है। दोनों ग्रुप कठिन हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि इस विश्व कप में कोई कमजोर टीम नहीं है इसलिए हर खेल हमारे लिए कठिन होने वाला है।"

यह भी पढ़ें- CPL 2021 : धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में पहुंचा सेंट लुसिया, नाइट राइडर्स को मिली 21 रनों से हार

उन्होंने कहा, "अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो मुझे लगता है कि वह दिन काफी अच्छे होंगे। मुझे लगता है कि हम पूरी तरह से इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि हम हर खेल में क्या कर सकते हैं और उम्मीद है कि अंत में यह काफी अच्छा होगा।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania