IPL 2019 Auction: एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला लेकिन फिर भी सबसे महंगा बिका ये खिलाड़ी, जानिए कौन है ये

Read In English

आईपीएल 2019 नीलामी में एक बार फिर से एक चौंकाने वाला नाम सबके सामने आया है। ये नाम है वरुण चक्रवर्ती का।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 18, 2018 20:05 IST
IPL 2019 Auction: एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला लेकिन फिर भी सबसे महंगा बिका ये खिलाड़ी, जानिए कौन ह- India TV Hindi
IPL 2019 Auction: एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला लेकिन फिर भी सबसे महंगा बिका ये खिलाड़ी, जानिए कौन है ये

आईपीएल 2019 नीलामी में एक बार फिर से एक चौंकाने वाला नाम सबके सामने आया है। ये नाम है वरुण चक्रवर्ती का। मात्र 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख की भारीभरकम कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा है। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को खरीदने के लिए सभी टीमों काफी जद्दोजहद देखी गई। आरसीबी, मुंबई ने भी इस खिलाड़ी पर काफी देर तक बोली लगाई। लेकिन अंत में बाजी मारी किंग्स इलेवन पंजाब ने। तमिलनाडू के वरुण चक्रवर्ती मिस्ट्री बॉलर हैं। वरुण ने तमिलनाडू प्रीमियर लीग और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। टीएनपीएल में वरुण ने कुल 240 गेंदें फेंकी थी जिसमें 125 गेंदें तो डॉट रहीं थीं। यही नहीं इस लीग में कम से कम 15 ओवर फेंकने के बाद सभी गेंदबाजों में वरुण का इकोनॉमी रेट सबसे अच्छा 4.7 का था। वरुण विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। बता दें कि वरुण चक्रवर्ती अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेलें हैं। अभी तक वरूण ने लिस्ट ए के नौ मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 विकेट लिये हैं।

वैसे अब तक की नीलामी की बात करें तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल भी 12वें सीजन की नीलामी में वरुण चक्रवर्ती के साथ अभी तक संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। बीते सीजन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस बार भी राजस्थान ने उनके लिए 8.4 करोड़ रुपये दिए हैं। राजस्थान ने नीलामी से पहले बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को रिटेन न करने का फैसला किया था। वह 1.5 करोड़ रुपये की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे। अभी तक की नीलामी में उनदाकट से ज्यादा पैसा किसी और खिलाड़ी को नहीं मिला है। वहीं आस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के एक और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस बार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते दिखेंगे। बीते सीजन दिल्ली का हिस्सा रहे शमी के लिए पंजाब ने 4.8 करोड़ रुपये अदा किए हैं। उनकी बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने मोहित शर्मा को पांच करोड़ की कीमत देकर अपने साथ शामिल कर लिया है। 

तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस एक बार फिर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को अपने साथ जोड़ने में सफल रही है। मलिंगा के लिए मुंबई ने उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये अदा की है। वहीं ईशांत शर्मा के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 1.1 करोड़ रुपये दिए हैं। मोइसिस हेनरिक्स एक करोड़ में पंजाब के हुए हैं। वरुण एरॉन को राजस्थान ने 2.4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है। राहुल शर्मा, एडम जाम्पा को कोई भी खरीददार नहीं मिला। 

(With input from IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड