1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मिलिए आईपीएल इतिहास के सबसे युवा करोड़पति से, कोहली-डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ खेलेगा ये खिलाड़ी

मिलिए आईपीएल इतिहास के सबसे युवा करोड़पति से, कोहली-डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ खेलेगा ये खिलाड़ी

Read In English

कई बड़े नामों के बीच एक 15 साल का खिलाड़ी भी था जिसने इतिहास रच दिया है। हम बात कर रहे हैं प्रयास राय बर्मन की। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2018 22:06 IST
मिलिए आईपीएल इतिहास के सबसे युवा करोड़पति से, कोहली-डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ खेलेगा ये खिलाड़- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER मिलिए आईपीएल इतिहास के सबसे युवा करोड़पति से, कोहली-डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ खेलेगा ये खिलाड़ी

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट और तमिलनाडु के अनजान लेकिन रहस्यमयी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती मंगलवार को यहां आईपीएल नीलामी में सबसे बड़ी रकम में बिके जबकि खराब दौर से जूझ रहे युवराज सिंह पहले चक्र में नजरअंदाज किये जाने के बाद आखिर में अपने आधार मूल्य पर मुंबई इंडियन्स से जुड़े। हालांकि कई बड़े नामों के बीच एक 15 साल का खिलाड़ी भी था जिसने इतिहास रच दिया है। हम बात कर रहे हैं प्रयास राय बर्मन की। 15 वर्षीय इस खिलाड़ी को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

प्रयास राय बर्मन का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए था। लेकिन इस खिलाड़ी पर कई टीमों ने बोली लगाई। प्रयास राय बर्मन आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे कम उम्र के करोड़पति बन गए हैं। बंगाल से ताल्लुक रखने वाले प्रयास बर्मन एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वह लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। बर्मन अब विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भरी टीम से जुड़ेंगे। बर्मन ने अब तक 9 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। 

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते सीजन की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट लीग के आगामी सीजन के लिए जारी नीलामी में भी अभी तक सबसे ज्यादा रकम हासिल करने में सफल रहे हैं। उन्हें हालांकि इस बार वरुण चक्रवर्ती से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिली। दोनों को मंगलवार को नीलामी में 8.4 करोड़ रुपये मिले हैं। उनादकट को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। नीलामी से पहले राजस्थान ने उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया था, लेकिन इस साल राजस्थान ने एक बार फिर उन्हें अपने साथ जोड़ा है। वहीं वरुण अपने पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे। पंजाब ने उनके लिए भारी भरकम रकम अदा करने का जोखिम उठाया है। पंजाब ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन के भी अच्छी खासी कीमत अदा की है। हाली ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर बल्ले और गेंद से धमाल माचने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपये दिए हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड