1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PCB चीफ बनने के तुरंत बाद रमीज राजा ने उठाया बड़ा कदम

PCB चीफ बनने के तुरंत बाद रमीज राजा ने उठाया बड़ा कदम

रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनने के कुछ घंटों बाद ही सभी घरेलू खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 100,000 रुपये की बढ़ोतरी करने का आदेश दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: September 14, 2021 9:17 IST
PCB चीफ बनने के तुरंत...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PCB चीफ बनने के तुरंत बाद रमीज राजा ने उठाया बड़ा कदम

कराची। पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनने के कुछ घंटों बाद ही सभी घरेलू खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 100,000 रुपये की बढ़ोतरी करने का आदेश दिया। पीसीबी ने कहा कि 192 घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में तुरंत प्रभाव से वृद्धि की जाएगी।

वेतनमान में वृद्धि से प्रथम श्रेणी और ग्रेड प्रतियोगिताओं के खिलाड़ी 140,000 से 250,000 प्रति माह कमा पाएंगे। पीसीबी ने कहा कि नये अध्यक्ष का सभी वर्गों के वेतन में वृद्धि करने के आदेश का मतलब है कि ग्रुप डी वर्ग के खिलाड़ी के मासिक वेतन में 250 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज़ राजा 13 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन चुने गए हैं। रमीज का कार्यकाल 3 साल का होगा। पीसीबी चुनाव आयुक्त, जस्टिस (रिटायर्ड) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में हुई एक विशेष बैठक में रमीज़ राजा को सर्वसम्मति से 3 साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के 36वें चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया।

PCB चीफ बनने के तुरंत बाद रमीज राजा ने कहा कि भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज की बहाली अभी असंभव है और वह इसके लिये जल्दबाजी में भी नहीं हैं क्योंकि उनका ध्यान केवल देश के घरेलू क्रिकेट ढांचे पर केंद्रित है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania