1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs SA : तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को मिली 10 विकेट से जीत, श्रीलंका दौरे का किया शानदार अंत

SL vs SA : तीसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका को मिली 10 विकेट से जीत, श्रीलंका दौरे का किया शानदार अंत

साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 46 गेंद में 59 रनों की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने कुल 7 चौके लगाए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2021 7:50 IST
SL vs SA, South Africa, third T20, Sri Lanka, Sri Lanka tour, cricket, Sports  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Quinton de Kock and Reeza Hendricks

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने अपने श्रीलंका दौरे पर टी-20 सीरीज का शानदार अंत किया। तीन मैचों की इस सीरीज में साउथ अफ्रीकी टीम ने 3-0 से जीत हासिल कर मेजबान श्रीलंका का क्लिन स्वीप किया।

इस मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रनों स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने महज 14.4 ओवर के खेल में बिना कोई विकेट गंवाए 121 रन बना लिए।

यह भी पढ़ें- डिविलियर्स ने खुद को बताया उम्रदराज, कहा- मुझ जैसे खिलाड़ी को तरोताजा रहने की जरूरत

साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 46 गेंद में 59 रनों की दमदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने कुल 7 चौके लगाए। इसके अलावा रीजा हेंरिक्स ने 42 गेंद में 56 रनों की पारी खेली।

टी-20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीकी टीम की विकेटों के आधार यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इस मुकाबले में टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंरिक्स के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड नाबाद 121 रनों की साझेदारी हुई। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए साउथ अफ्रीकी टीम की यह सबसे बड़ी साझेदारी भी है।

यह भी पढ़ें- लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अब इस काम के लिए हैं उत्सुक

इसके साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम ने टी-20 क्रिकेट में लगातार सात मुकाबले जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे पहले टीम ने साल 2009 में लगातार 7 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania