1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टी20 विश्वकप 2020 के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने किया संन्यास का ऐलान

टी20 विश्वकप 2020 के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने किया संन्यास का ऐलान

Read In English

मलिंगा ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। फिर वह अक्तूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 23, 2019 13:45 IST
Sri Lankan great Lasith Malinga to retire from international cricket after the T20 World Cup next ye- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sri Lankan great Lasith Malinga to retire from international cricket after the T20 World Cup next year

मौजूदा श्रीलंकाई टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 2020 में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। मलिंगा ने कहा कि वह इंग्लैंड एंव वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के बाद एक दिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। फिर वह अक्तूबर-नवंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले ट्वेंटी20 टूर्नामेंट के बाद अपने करियर का समापन करेंगे।

 
इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरे ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी टीम को दक्षिण अफ्रीका से मिली 16 रन की हार के बाद कहा,‘‘विश्व कप के बाद मेरा क्रिकेट करियर समाप्त हो जायेगा। मैं टी20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और इसके बाद अपने करियर का समापन कर दूंगा’’ 

इससे पहले एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए मलिंगा ने आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में खेलने से इनकार कर दिया है। मलिंगा ने क्रिकइंफो से कहा,"मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा।" 

मलिंगा ने साथ ही कहा,"इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा। मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है। मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं।" 

गौरतलब है श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालिफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा।

(With PTI Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news