1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एडिलेड में जीत के बाद बोले सचिन- 2003 याद आ गया, इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी दी टीम इंडिया को बधाई

एडिलेड में जीत के बाद बोले सचिन- 2003 याद आ गया, इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी दी टीम इंडिया को बधाई

Read In English

मैच के बाद ट्विटर पर टीम इंडिया को बधाइयों का तांता लग गया। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज विराट कोहली एंड कंपनी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 10, 2018 16:11 IST
एडिलेड में जीत के बाद बोले सचिन- 2003 याद आ गया, इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी दी टीम इंडिया को बधाई- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एडिलेड में जीत के बाद बोले सचिन- 2003 याद आ गया, इन दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी दी टीम इंडिया को बधाई

एडिलेड। एडिलेड ओवल मैदान पर 2003 में मिली जीत को दोहराते हुए भारतीय टीम ने 15 साल का सूखा समाप्त कर सोमवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर विराट कोहली की कप्तानी में मेजबान टीम के खिलाफ फिर जीत हासिल की। भारत ने आस्ट्रेलिया को सोमवार को 31 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस रोमांचक जीत पर हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है। मैच के बाद ट्विटर पर टीम इंडिया को बधाइयों का तांता लग गया। क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज विराट कोहली एंड कंपनी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। 

हालांकि भारतीय टीम के अलावा क्रिकेट जगत ऑस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों के साहस की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं जिन्होंने भारत को एक समय संकट में डाल दिया था। अपनी दूसरी पारी के आधार पर भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था और आस्ट्रेलिया लगभग इस लक्ष्य को हासिल कर लेती लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 291 रनों पर मेजबान टीम की पारी को समाप्त कर भारत को 31 रनों से ऐतिहासिक जीत दिलाई। अपने करियर का छठा टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक मैच में विकेटकीपर के तौर पर सबसे अधिक कैच पकड़ने के मामले में इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है।

पंत ने इस मैच में विकेटकीपर के तौर 11 कैच पकड़े हैं और ऐसे में रसेल और डिविलियर्स की बराबरी कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रेसल ने 1995 और डिविलियर्स ने 2013 में इतने की कैच पकड़ विश्व रिकॉर्ड कायम किया थाए जिसकी बराबरी अब पंत ने भी कर ली। इसके साथ ही भारत एशिया की दूसरी टीम हैए जिसने किसी टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की है। इससे पहले पाकिस्तान ने 1978-79 में ऐसा किया था। इसके अलावाए भारत को पहली बार आस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल हुई है। 

यहां देखिए भारत की जीत पर किसने क्या कहा?

लाइव स्कोरकार्ड