1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत लौटे वीर अभिनंदन, सजदे में झुके विराट कोहली बोले- मैं तुम्हें नमन करता हूं हीरो

भारत लौटे वीर अभिनंदन, सजदे में झुके विराट कोहली बोले- मैं तुम्हें नमन करता हूं हीरो

Read In English

भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई खेल हस्तियों ने अभिनंदन वर्धमान को अपने अंदाज में सलाम किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 01, 2019 22:42 IST
भारत लौटे वीर अभिनंदन, सजदे में झुके विराट कोहली बोले- मैं तुम्हें नमन करता हूं हीरो- India TV Hindi
भारत लौटे वीर अभिनंदन, सजदे में झुके विराट कोहली बोले- मैं तुम्हें नमन करता हूं हीरो

वायुसेना के पायलट, विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात भारत लौट आए। उन्हें पाकिस्तान ने उस समय अपने कब्जे में ले लिया था, जब उनका मिग-21 लड़ाकू विमान पाकिस्तानी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नीली कोट, ग्रे पैंट और सफेद शर्ट पहने अभिनंदन की अगवानी सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने शून्य रेखा पर की। शून्य रेखा पार करते ही पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई। हर कोई अपने हीरो को अपनी-अपनी तरह से सलामी दे रहा है। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई खेल हस्तियों ने अभिनंदन वर्धमान को अपने अंदाज में सलाम किया है। अभिनंदन के भारत में प्रवेश करते ही विराट कोहली ने उनका एक बेहद ही शानदार स्केच ट्वीट करते हुए लिखा- "असली हीरो। मैं आपको नमन करता हूं। जय हिंद।"

कोहली के अलावा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा- हीरो इन चार अक्षरों से भी कहीं बढ़कर है। अपने साहस, निस्वार्थता और दृढ़ता से, हमारा हीरो हमें खुद पर विश्वास करना सिखाता है। वेलकम होम अभिनंदन।

वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा- राष्ट्र आपकी वीरता, निस्वार्थता और धैर्य को सलाम करता है। वेलकम होम अभिनंदन

बता दें कि काफी लंबी प्रक्रिया के बाद पाकिस्तान रेंजर्स अभिनंदन को लेकर सीमा द्वार पर पहुंचे, जिसके बाद बीएसएफ के एक अधिकारी ने उन्हें अपनी बाह में ले लिया और वायुसेना के अधिकारियों को सौंपने के लिए उन्हें वहां से लेकर चला गया। अभिनंदन जिस समय इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों और पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में कुछ क्षण के लिए खड़ा होकर इंतजार कर रहे थे, उस समय वह बिल्कुल शांत दिख रहे थे। अंतिम औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अंतत: उन्होंने भारतीय सीमा में प्रवेश किया।

(With IANS input)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news