ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चेज मास्टर विराट कोहली ने पूरा किया अपना 39वां शतक

चेज मास्टर विराट कोहली ने पूरा किया अपना 39वां शतक

Read In English

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान ने रनों का पीछा करते हुए एक और शतक जड़ दिया है। कोहली के वनडे करियर का यह 39वां शतक है। वहीं रनों का पीछा करते हुए कोहली का यह 24वां शतक है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2019 16:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान ने रनों का पीछा करते हुए एक और शतक जड़ दिया है। कोहली के वनडे करियर का यह 39वां शतक है। वहीं रनों का पीछा करते हुए कोहली का यह 24वां शतक है।

2019 में विराट कोहली का यह पहला शतक है, इससे पहले विराट कोहली ने 27 अकटूबर 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ा था। विराट कोहली ने अपनी इस पारी के साथ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान को पछाड़ दिया है। वनडे में अब विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 11वें नंबर पर आ गए हैं।

इसी शतक के साथ विराट कोहली ने ओवरसीज में शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जैसुर्या और कुमार संगाकार को पछाड़ा है। विराट कोहली का ओवरसीज में यह 22वां शतक है। जयसुर्या और संगाकारा के नाम ओवरसीज में 21-21 शतक थे। वहीं बात ओवरसीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो इस सूची में भी सबसे ऊपर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है। सचिन के नाम 29 शतक है।

विराट कोहली उस समय बल्लेबाजी करने आए जब शिखर धवन 32 के निजी स्कोर पर आउट हुए थे। धवन काफी तेजी से रन बना रहे थे। कोहली ने आकर रोहित शर्मा का बखूबी साथ दिया और दोनों के बीच 54 रनों की साझेदारी की। रोहित के आउट होने के बाद कोहली ने रायुडू के साथ टीम के लिए 59 रन जोड़े और अब वह धोनी के साथ एक और साझेदारी कर रहे हैं। 

धोनी और कोहली के बीच भी खबर लिखे जाने तक 60 से अधिक रनों की साझेदारी हो चुक है। उल्लेखनीय है, भुवनेश्वर कुमार (4 विकेट) और मोहम्मद शमी (3 विकेट) ने अंतिम ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए मजबूत स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही आस्ट्रेलिया को मंगलवार दूसरे वनडे मैच में निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रनों पर ही सीमित कर दिया। 

एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में शॉन मार्श (131) और ग्लैन मैक्सवेल (48) जब तक मैदान पर थे तब तक आस्ट्रेलिया का 310 के पार जाना आसानी से मुमकिन लग रहा था, लेकिन भुवनेश्वर ने 48वें ओवर में दोनों के विकेट लेकर उसे 300 के अंदर ही रूकने पर मजबूर कर दिया। आस्ट्रेलिया ने आखिरी के पांच ओवरों में महज 38 रन बनाए और चार विकेट खोए। 

लाइव स्कोरकार्ड

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022