1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs DERBY: दीपक हुडा के तूफान में उड़ा डर्बीशायर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह के लिए ठोकी ताल

IND vs DERBY: दीपक हुडा के तूफान में उड़ा डर्बीशायर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह के लिए ठोकी ताल

दीपक हुडा लगातार बेहतरीन फॉर्म में हैं। आयरलैंड के बाद डर्बीशायर के खिलाफ भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करके टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह का दावा ठोक दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 02, 2022 11:58 IST
Deepak Hooda- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Deepak Hooda

Highlights

  • डर्बीशायर के खिलाफ दीपक हुडा की जोरदार बल्लेबाजी
  • आयरलैंड सीरीज के बाद डर्बीशायर के खिलाफ हुडा की आतिशी पारी
  • भारत ने डर्बीशायर को सात विकेट से हराया

पहले आयरलैंड, अब डर्बीशायर... दीपक हुडा अपने तूफानी बल्लेबाजी से एक-एक कर तमाम विरोधी टीमों को उड़ा रहे हैं। हुडा इंग्लैंड दौरे पर टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आगाज से पहले हुए वॉर्म-अप मैच में डर्बीशायर पर जमकर बरसे।

दीपक हुडा के तूफान में उड़ा डर्बीशायर

हुडा ने डर्बीशायर के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मैच में 37 गेंद में 59 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने डर्बीशायर को सात विकेट से करारी शिकस्त दे दी। हुडा ने अपनी पारी में 159.45 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए। वे लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले, आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज में भी हुडा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। आयरलैंड के के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने शतक ठोका था। वहीं सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 47 रन की पारी खेली थी।

टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए हुडा ने मजबूत किया दावा

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैच की सीरीज में भी दीपक भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वे आईपीएल 2022 से लगातार रन बरसा रहे हैं। अगर उनकी यही फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रही, तो इसी साल होने वाले वर्ल्ड कप टीम में जगह के लिए उनका दावा और मजबूत हो जाएगा। अगर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में हुडा जगह बनाते हैं, तो किसी सीनियर बल्लेबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है।

भारत ने डर्बीशायर को सात विकेट से हराया

दीपक हुडा के साथ संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव भी अच्छी लय में नजर आए। संजू ने पारी की शुरुआत करते हुए 30 गेंदों में 38 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में नाबाद 36 रन की तेज पारी खेली। डर्बीशायर ने इस वार्म-अप मैच में भारत के सामने 151 रन का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 20 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इस मुकाबले को बड़ी आसानी से सात विकेट से जीत लिया।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड