1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC U19 World Cup 2022: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी पटखनी

ICC U19 World Cup 2022: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी पटखनी

 इंग्लैंड ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में घातक गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2022 10:33 IST
icc u19 world cup- India TV Hindi
Image Source : ICC icc u19 world cup

बासेटेरे (सेंट किट्स एवं नेविस)। इंग्लैंड ने रविवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में घातक गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बायें हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ बॉयडेन के चार विकेट के दम पर बांग्लादेश की टीम को महज 97 रन पर समेट दिया। 

जोशुआ बॉयडेन ने 16 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं दायें हाथ के तेज गेंदबाज थॉमस अस्पिनवाल ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किये। इनके अलावा टॉस प्रेस्ट, फतेह सिंह और जेम्स सेल्स ने एक एक विकेट प्राप्त किया। इसके बाद इंग्लैंड ने 25.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 98 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मैच में गत चैम्पियन बांग्लादेश का पहले बल्लेबाजी का फैसला उलटा पड़ गया और उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिये जिससे 14वें ओवर तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 26 रन था। बांग्लादेश का इसके बाद भी विकेट गंवाना जारी रहा और 25वें ओवर के अंत में उसका स्कोर नौ विकेट पर 51 रन था। 

बांग्लादेश के केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। अंतिम खिलाड़ी रिपोन मंडल ने 41 गेंद में 33 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। इससे बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी अंतिम विकेट के लिये रही जिसमें मंडल और नईमुर रोहमान (11) ने 46 रन जोड़े। 

(With Bhasha Inputs)

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news