IND A vs NZ A: संजू सैमसन की कप्तानी में भारत ए को मिली जीत, राहुल त्रिपाठी और ऋतुराज गायकवाड़ ने गंवाए मौके

IND A vs NZ A: भारत ए ने संजू सैमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ए को एकतरफा मुकाबले में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 22, 2022 18:06 IST
Sanju Samson, Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Sanju Samson, Ruturaj Gaikwad

Highlights

  • इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को 7 विकेट से हराया
  • संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने खेली मैच विनिंग इनिंग्स
  • शार्दुल ठाकुर और कुलदीप सेन ने की शानदार गेंदबाजी

IND A vs NZ A: 

इंडिया ए के सामने 168 रन का आसान लक्ष्य था। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत भी ठीक की, लेकिन क्रीज पर थोड़ा वक्त बिताने के बावजूद बड़ी साझेदारी करने से चूक गए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 24 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शॉ के जोड़ीदार गायकवाड़ ने 41 रन बनाए जबकि तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए राहुल त्रिपाठी 31 रन पर आउट हो गए। ये दोनों ही बल्लेबाज भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए लगातार दरवाजा खटखटा रहे हैं। लेकिन इस दरवाजे को खोलने के लिए इन दोनों को इस तरह के मुकाबलों में जमने के बाद बड़ी पारी खेलने की कला भी सीखनी होगी।

सैमसन-पाटीदार की जोड़ी ने दिलाई आसान जीत

कप्तान संजू सैमसन और रजत पाटीदार ने इसके बाद मेहमान टीम को कोई मौका नहीं दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर न्यूजीलैंड ए टीम के हर गेंदबाज की पिटाई की। सैमसन ने 32 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए जबकि पाटीदार ने 41 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली और जीत दिलाने तक आउट नहीं हुए।

संजू सैमसन की कप्तानी में जीत से आगाज

संजू सैमसन की कप्तानी में भारत ए के खिलाड़ियों ने खेल के हर डिपार्टमेंट में न्यूजीलैंड ए की जमकर धुलाई की। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में हिस्सा नहीं मिलने के बाद इस टीम के कप्तान बनाए गए सैमसन ने चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू से आखिर तक कुछ भी गलत नहीं किया। टॉस के लिए आए तो उन्होंने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का सही निर्णय भी लिया। इसके बाद उनकी टीम ने इस मुकाबले में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

शार्दुल ठाकुर और कुलदीप सेन की घातक गेंदबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरे न्यूजीलैंड ए के बल्लेबाजों को शुरुआत से ही झटके लगने शुरू हो गए। टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और कुलदीप से ने चेपॉक के मैदान पर ऐसा गदर मचाया कि मेहमानों की आधी टीम महज 27 रन पर पवेलियन पहुंच गई। शार्दुल ने 8.2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं उनके जोड़ीदार कुलदीप सेन ने 7 ओववर में 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए माइकल रिपन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए जबकि दसवें नंबर के बैटर जो वॉकर ने 36 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच नौवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी हुई जिसके दम पर न्यूजीलैंड ए की टीम 40.2 ओवर में ऑल आउट होकर 167 रन बना सकी।

इंडिया ए ने इस मैच को 109 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीता और 3 वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022