IND A vs NZ A : संजू सैमसन ने कर दिया कमाल, ठोक दिए इतने रन

Sanju Samson IND A vs NZ A : संजू सैमसन के घर पर टीम इंडिया अगला टी20 मैच खेलने जा रही है, लेकिन संजू इस टीम में नहीं हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 27, 2022 14:35 IST
Sajnu Samson And Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : PTI Sajnu Samson And Shardul Thakur

Highlights

  • संजू सैमसन ने बतौर कप्तान न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ठोका अर्धशतक
  • इंडिया ए तीन वन डे मैचों की सीरीज संजू की कप्तानी में जीत चुकी है
  • संजू सैमसन ने सीरीज में भारत की ओर से बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

Sanju Samson IND A vs NZ A : भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन एक बार फिर चर्चा में हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है और भारतीय टीम पहला मैच केरल में खेलेगी, जहां पर संजू सैमसन का घर भी है। संजू सैमसन हालांकि इस भारतीय टीम के लिए तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इस मैच से एक दिन पहले संजू सैमसन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चेन्नई में भारतीय ए टीम की कप्तानी करते हुए जरूर खेल रहे हैं। ये सीरीज का आखिरी मैच है, भारतीय टीम पहले दो मैच जीतकर सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त बना चुकी है, या यूं कहें कि सीरीज जीत चुकी है। आखिरी मैच में संजू सैमसन शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक भी जड़ा। 

Sanju Samson and Rajat Patidar

Image Source : PTI
Sanju Samson and Rajat Patidar

संजू सैमसन ने सीरीज के हर मैच में बनाए हैं रन 

न्यूजीलैंड ए खिलाफ भारत ए टीम की कप्तानी करते हुए संजू सैमसन को पहले दो मैचों में भी शुरुआत तो अच्छी मिली थी, लेकिन वे इस शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए थे। लेकिन इस बार वे अर्धशतक पूरा करने में कामयाब  रहे। संजू सैमसन ने सीरीज के पहले मैच में 32 गेंद पर नाबाद 29 रन की परी खेली और दूसरे मैच में 35 गेंद पर 37 रन बनाए। तीसरे मैच में भी उन्होंने 68 गेंदों का सामना किया और 54 रन ठोक दिए। इस दौरान संजू सैमसन ने दो छक्के और एक चौका लगाया। इस तरह से उन्होंने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बना दिए हैं। हालांकि भारतीय टीम की ओर से दो और भी अर्धशतक लगे। ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने 33 गेंद पर ही 51 रन की धुआंधार पारी खेली, वहीं तिलक वर्मा ने 62 गेंद पर 50 रन बनाए। तीन अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड ए के सामने जीत के लिए 285 रनों का टारगेट रखा है। 

Sanju Samson

Image Source : PTI
Sanju Samson

टी20 विश्व कप 2022 की टीम में नहीं हैं संजू सैमसन
संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2022 के लिए जाने वाली टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है, इसको लेकर उनके फैंस काफी नाखुश हैं। लेकिन टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है, इसमें विश्व कप जाने वाले खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे, इसलिए बीसीसीआई को नई टीम चुननी होगी। माना जा रहा है कि इस टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में हो सकती है और इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी इस टीम में सेलेक्ट किए जा सकते हैं। एक से दो दिन के भीतर भारतीय टीम का ऐलान इस सीरीज के लिए कर दिया जाएगा। देखना होगा कि सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड