1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG Test: इंग्लैंड के कोच का बयान, पंत को सलाम लेकिन डरी नहीं है इंग्लिश टीम

IND vs ENG Test: इंग्लैंड के कोच का बयान, पंत को सलाम लेकिन डरी नहीं है इंग्लिश टीम

इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड का मानना है कि इंग्लिश टीम पंत से डरी नहीं है। पांचवें टेस्ट में मेजबान टीम वापसी करेगी। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 02, 2022 14:50 IST
Rishabh Pant and Paul Collingwood- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Rishabh Pant and Paul Collingwood

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट की पहली पारी में पंत ने बनाए 146 रन
  • पंत ने 111 गेंद की पारी में लगाए 19 चौके और 4 छक्के
  • इंग्लिश कोच कॉलिंगवुड ने पंत की पारी को किया सलाम

ऋषभ पंत ने बर्मिंघम में खेले जा रहे सीरीज के पांचवें टेस्ट के पहले दिन अकेले ही हर इंग्लिश गेंदबाज की बखिया उधेड़ कर रख दी। क्या जिमी एंडरसन और क्या मैथ्यू पॉट्स, पंत ने इंग्लैंड के हर नामी, धुरंधर गेंदबाजों की निर्ममता से पिटाई की, वो भी बिना किसी भेदभाव के। उन्होंने 111 गेंदों पर 146 रन की आतिशी पारी खेलकर अंग्रेजों को अपनी ही जमीन पर दयनीय स्थिति में पहुंचा दिया। यकीनन एजबेस्टन की पिच पर उन्होंने मेजबानों को खौफनाक मंजर का मुजाहिरा करवाया लेकिन अंग्रेज हैं कि मानने को तैयार नहीं।

इंग्लिश टीम पंत की पारी से डरी नहीं है

इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड का मानना है कि इंग्लिश टीम क्रीज पर पंत के तांडव से डरी नहीं है। कॉलिंगवुड ने कहा कि पांचवें टेस्ट में मेजबान टीम वापसी करेगी। इस मुकाबले में पंत जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तब भारतीय टीम दयनीय स्थिति में थी, उसके 64 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। उनके क्रीज पर आते विराट कोहली भी पवेलियन की ओर रवाना हो गए। हालांकि शुरुआत में श्रेयस अय्यर अच्छी टच में दिखे लेकिन 15 रन के निजी स्कोर पर वे भी चलते बने। अब तक 98 रन पर भारत के पांच विकेट गिर चुके थे। अब क्रीज पर पंत के साथ रवींद्र जडेजा थे। यहां से इन दोनों ने जनकर बल्लेबाजी की। ऋषफ के शतक के दम पर भारत ने पहले दिन सात विकेट पर 338 रन बनाए। पंत ने 111 गेंद की पारी में 131.53 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 19 चौके और चार छक्के लगाए। यह पारी किसी भी विरोधी को नतमस्तक करने के लिए काफी है।

पंत की पारी को सलाम

इंग्लिश असिस्टेंट कोच कॉलिंगवुड ने पहले दिन ऋषभ पंत की पारी को देखने के बाद खेल के खत्म होने पर कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हम लंबे समय तक दबाव में रहेंगे लेकिन पंत की पारी को सलाम। जब आप विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं तो विश्व स्तरीय प्रदर्शन होता है। हम चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करने से डरते नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में हमारे प्रदर्शन से स्पष्ट है कि हम विरोधी टीम से डरते नहीं हैं।’’

इंग्लिश बल्लेबाज करेंगे काउंटर-अटैक

कॉलिंगवुड किसी भी तरह से अपनी टीम को बैकफुट पर नहीं मान रहे। उनके इस भरोसे की वजह हैं टीम में मौजूद उनके बल्लेबाज। उन्होंने कहा, ‘‘ हम पारंपरिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे। हम ज्यादा से ज्यादा आक्रमण की कोशिश करते हैं और विकेट चटकाने का प्रयास करते हैं। हम रन रेट गिरने नहीं देना चाहते।’’

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड ने जोरदार प्रदर्शन किया था। खासकर इंग्लिश बल्लेबाजों ने काफी आक्रामक खेल दिखाया था, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और जो रूट ने सीरीज में टीम के रन रेट को 4.54 का रखा था। भारतीय पारी की जवाब में जब इंग्लिश बल्लेबाज मैदान में उतरेंगे तो उनकी कोशिश अपने पुराने लय को बरकरार रखने की होगी।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड