IND vs NZ 1st ODI Weather: भारत-न्यूजीलैंड पहला वनडे, मैच धुलेगा या बरसेंगे रन? जानिए ऑकलैंड के मौसम का हाल

IND vs NZ 1st ODI Weather Forecast: भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज काफी हद तक बारिश से धुल गई। अब बारी वनडे सीरीज की है, जिसके पूरा होने के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 24, 2022 20:16 IST
Indian fans, Auckland stadium wet outfield- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian fans, Auckland stadium wet outfield

IND vs NZ 1st ODI Weather Forecast: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ इससे पहले हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज में सिर्फ एक मैच ही पूरा हो सका था लिहाजा अगले मैच से पहले मौसम के मिजाज पर सबकी निगाहें हैं। टी20 सीरीज का वेलिंग्टन में आयोजित पहला मैच पूरी तरह से वॉशआउट हो गया था। माउंट माउंगानुई में दूसरा मैच पूरा खेला गया जिसे भारत ने कड़क अंदाज में जीता था। सीरीज का तीसरा मुकाबला नेपियर में खेला गया जिसे बारिश के कारण बीच में रोकना पड़ा और यह मैच टाई रहा।

न्यूजीलैंड में शुरू हो रही वनडे सीरीज का पूरा मजा लेने के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी है। पहला मैच भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार को सुबह सात बजे शुरू होगा। इस मैच का टॉस आधे घंटे पहले सुबह साढ़ छह बजे होगा। ये सारी टाइमिंग ऑकलैंड के मौसम के मिजाज पर निर्भर है।

ऑकलैंड के आसमान पर सबकी नजर

Kane Williamson and Shikhar Dhawan

Image Source : PTI
Kane Williamson and Shikhar Dhawan

भारत ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को 1-0 से जीता। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने सेंचुरी लगाई और अपनी 360 डिग्री वाली बल्लेबाजी से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना लिया। यह दीवानगी वनडे सीरीज के पहले मैच में भी नजर आ सकती है पर इसके लिए इंद्रदेव का प्रसन्न रहना जरूरी है।

वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी। बतौर कप्तान वह प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। इस मैच में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। धवन अपनी प्लेइंग इलेवन या रणनीति को नियंत्रण में रख सकते हैं पर दिक्कत यह है कि ऑकलैंड के मौसम पर उनका कोई कंट्रोल नहीं हो सकता। ऑकलैंड में मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम इसकी पड़ताल करने में यहां हम आपकी मदद करेंगे।

पहले वनडे के लिए क्या कहता है मौसम का मिजाज?

Auckland stadium wet outfield

Image Source : GETTY
Auckland stadium wet outfield

वनडे सीरीज का पहले मैच के दौरान ऑकलैंड के मौसम का पूर्वानुमान पूरी तरह से हतोत्साहित करने वाला नहीं है। मैच के दौरान, शुक्रवार को ऑकलैंड में बारिश की हल्की संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां मैच के दिन बारिश की 25 फीसदी संभावना जताई गई है जो शाम में घटकर 19 फीसदी हो जाती है। मैच के दौरान आसमान के 56 प्रतिशत हिस्से बादलों से ढके रहेंगे और तापमान 15 से 20 डिग्री के बीच होगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड