INDA vs NZA: संजू सैमसन की कप्तानी में भारत का जलवा, न्यूजीलैंड की टीम का किया सूपड़ा साफ

INDA vs NZA: संजू सैमसन की कप्तानी वाली इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 106 रनों से हराकर, 3-0 से सीरीज अपने नाम की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 27, 2022 17:43 IST
संजू सैमसन की कप्तानी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER संजू सैमसन की कप्तानी में 3-0 से सीरीज जीता भारत

Highlights

  • भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को 106 रनों से तीसरे वनडे में हराया
  • संजू सैमसन तीन मैचों में 120 रन बनाकर रहे टॉप स्कोरर
  • इस मैच में राज अंगद बावा ने 11 रन देकर झटके 4 विकेट

INDA vs NZA: संजू सैमसन की अगुआई वाली इंडिया ए ने मंगलवार को न्यूजीलैंड ए को तीन मैचों की अनऑफिशियल वनडे सीरीज में 106 रनों से रौंदा। इसी के साथ पहली बार सैमसन की कप्तानी में उतरी टीम ने कीवी टीम का सूपड़ा भी 3-0 से साफ कर दिया। इससे पहले दूसरा वनडे जीतते ही भारत ने सीरीज अपने नाम कर ली थी। इस सीरीज में संजू सैमसन बल्ले से भी कमाल करते नजर आए और टॉप स्कोरर रहे। वहीं इस मुकाबले में राज अंगद बावा ने 11 रन देकर 4 विकेट झटके और मेहमान टीम की कमर तोड़ दी।

संजू सैमसन इस सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने तीन मैचों में 29, 37 और 54 रन सहित कुल 120 बनाए। उनके अलावा इस मैच में शार्दुल ठाकुर का भी जलवा दिखा जिन्होंने 33 गेंदों पर 51 रन बनाए। सैमसन और शार्दुल के अलावा इस मैच में तिलक वर्मा ने भी 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। भारत ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी और आज जीतने के बाद टीम ने क्लीन स्वीप पूरा किया है।

क्या रहा मैच का हाल?

इस मैच में टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर नहीं खेल पाई। 49.3 ओवर में टीम 284 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 206 रन पर 6 विकेट खोने के बाद शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत का स्कोर 280 पार पहुंचा। आखिरी तीन विकेट भारत ने 4 रनों में ही गंवा दिए। सातवें विकेट के लिए शार्दुल और ऋषि धवन ने 39 रन जोड़े और 8वें विकेट के लिए शार्दुल ने कुलदीप यादव के साथ 35 रन बनाए। इस मैच में भारत की तरफ से शार्दुल, कप्तान सैमसन और मुंबई इंडियंस के स्टार तिलक वर्मा ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

285 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी थी लेकिन 52 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप के बाद उनकी पारी डगमगा गई। इसके बाद 71 रन पर कीवी टीम के तीन विकेट गिर गए। न्यूजीलैंड की टीम 38.3 ओवर ही खेल पाई और 178 रनों पर सिमट गई। भारत के लिए राज अंगद बावा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5.3 ओवर में 11 रन देकर चार विकेट झटके। राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट झटके वहीं राहुल त्रिपाठी और ऋषि धवन को भी एक-एक सफलता मिली। इस तरह भारत ने 106 रनों से यह मैच जीता और सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप करते हुए अपने नाम की। इससे पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भारत ने प्रियांक पांचाल की कप्तानी में 1-0 से जीती थी।

यह भी पढ़ें:-

IPL के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में संजू सैमसन का प्रमोशन, शिखर धवन के साथ संभालेंगे ये जिम्मेदारी!

IND vs SA : टीम इंडिया और रोहित शर्मा को चाहिए इन 3 सवालों के जवाब

IND vs SA T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में भारत का खराब रिकॉर्ड, आधे से ज्यादा मैचों में मिली हार

IND A vs NZ A : संजू सैमसन ने कर दिया कमाल, ठोक दिए इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड