1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI v IRE: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, वनडे सीरीज 2-1 से की अपने नाम

WI v IRE: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, वनडे सीरीज 2-1 से की अपने नाम

आयरलैंड ने निर्णायक तीसरे वनडे मैच दो विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज पर सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 17, 2022 11:53 IST
WI v IRE: आयरलैंड ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WI v IRE: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत, वनडे सीरीज 2-1 से की अपने नाम

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने 45 ओवर में 10 विकेट खोकर 212 रन बनाए।
  • आयरलैंड ने 45 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।
  • ICC के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ आयरलैंड ने पहली वनडे सीरीज जीती है।

किंगस्टन। आयरलैंड ने निर्णायक तीसरे वनडे मैच दो विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज पर सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ आयरलैंड ने पहली वनडे सीरीज जीती है। यह पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ श्रृंखला में उसकी दूसरी जीत है। उसने अपनी धरती पर 2019 में जिम्बाब्वे को हराया था । वेस्टइंडीज को 45 ओवर में 212 रन पर आउट करने के बाद आयरलैंड ने 45 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन बनाये । इसके साथ ही कोरोना महामारी के बीच दो देशों का आयरलैंड का दौरा भी खत्म हो गया । उसे टी20 श्रृंखला में अमेरिका ने हराया था ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने पहली ही गेंद पर विलियम पोर्टरफील्डका विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाजों ने संयम नहीं खोया । कार्यवाहक कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 38 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाये ।तीसरे नंबर पर उतरे एंडी मैकब्रायन ने 100 गेंद में 59 रन की पारी खेली ।

इससे पहले उन्होंने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी लिये थे जिससे उन्हें प्लेयर आफ द मैच और प्लेयर आफ द सीरिज चुना गया । चौथे नंबर पर उतरे हैरी टेक्टर ने तीन मैचों में तीसरा अर्धशतक जमाते हुए 76 गेंद में 52 रन बनाये।

अकील हुसैन ने इसके बाद तीन गेंद में दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन क्रेग यंग ने चौका लगातर आयरलैंड को 5.1 ओवर बाकी रहते जीत तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज ने पहला वनडे जीता था जबकि दूसरा हार गई थी। उसके लिये सलामी बल्लेबाज शाई होप ने 37 गेंद में अर्धशतक जमाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news